Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pawan Khera: पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी कर फंसे पवन खेड़ा, असम पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को असम पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी को लेकर पवन खेड़ा के खिलाफ असम में केस दर्ज किया गया है। उन्हें पुलिस असम लेकर जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Thu, 23 Feb 2023 01:45 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली में फ्लाइट से उतारा गया

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली के एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है। पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी को लेकर असम पुलिस ने उनके खिलाफ एक्शन लिया है। बता दें कि पवन खेड़ा दिल्ली से रायपुर कांग्रेस अधिवेशन में शामिल होने जा रहे थे। वह रायपुर जाने के लिए इंडिगो के विमान में सवार हो गए थे, लेकिन उन्हें विमान से नीचे उतार दिया गया।

पवन खेड़ा को असम लेकर जाएगी पुलिस

दिल्ली पुलिस ने कहा कि असम पुलिस का अनुरोध मिलने पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली हवाईअड्डे पर विमान से उतार दिया गया। असम पुलिस के अधिकारी प्रशांत कुमार भुइयां ने बताया कि दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग थाने में पवन खेड़ा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

ये तानाशाही रवैया: कांग्रेस

कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इसको लेकर एक ट्वीट किया गया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि आज इंडिगो की फ्लाइट से वरिष्ठ नेता दिल्ली से रायपुर जा रहे थे। सभी फ्लाइट में बैठ चुके थे, उसी वक्त हमारे नेता पवन खेड़ा जी को फ्लाइट से उतरने को कहा गया। ये तानाशाही रवैया है।

सभी फ्लाइट में बैठ चुके थे, उसी वक्त हमारे नेता @Pawankhera जी को फ्लाइट से उतरने को कहा गया।

ये तानाशाही रवैया है।

तानाशाह ने अधिवेशन से पहले ED के छापे मरवाए और अब इस तरह की हरकत पर उतर आया। pic.twitter.com/WJTkivIHWa

कांग्रेस नेताओं ने किया प्रदर्शन

इस घटना के खिलाफ कांग्रेस के कई नेता एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए। कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।

बता दें कि जिस वक्त पवन खेड़ा को फ्लाइट से उतारा गया, तब उनके साथ रणदीप सुरजेवाला, केसी वेणुगोपाल के अलावा कई नेता मौजूद थे। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि मोदी सरकार हमारे राष्ट्रीय महाअधिवेशन को बाधित करना चाहती है। हम डरने वाले नहीं हैं, देशवासियों के लिए संघर्ष करते रहेंगे।

इंडिगो का बयान

विमानन कंपनी इंडिगो की तरफ से बयान जारी किया गया है। इंडिगो ने कहा है कि एक यात्री को पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट पर रायपुर जाने वाली फ्लाइट से उतार दिया। कुछ अन्य यात्रियों ने भी अपनी मर्जी से उतरने का फैसला किया। हम संबंधित अधिकारियों की सलाह का पालन कर रहे हैं। फिलहाल फ्लाइट लेट है।

पीएम मोदी पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

गौरतलब है कि पवन खेड़ा ने 17 फरवरी को एक प्रेस वार्ता में पीएम मोदी के पिता पर अपमानजनक टिप्पणी की थी। खेड़ा ने कहा था कि हिंडनबर्ग-अदाणी मसले पर जेपीसी का गठन करने में "नरेन्द्र गौतमदास मोदी" को समस्या क्या है। बाद में उन्होंने कहा कि क्षमा करें ..."नरेन्द्र दामोदरदास मोदी"। खेड़ा ने बाद में ट्वीट कर कहा कि वह भ्रमित हो गए थे, लेकिन साथ ही कहा कि "नाम दामोदरदास है, लेकिन कर्म गौतमदास के हैं।" इस टिप्पणी को लेकर पवन खेड़ा के खिलाफ वाराणसी और लखनऊ में केस दर्ज हो चुका है।