Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मैडम... PM मोदी ने नरसिम्हा राव को भारत रत्न दिया है? इस सवाल पर सिर्फ 3 शब्द बोलीं सोनिया गांधी

PV Narasimha Rao देश के पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को भारत रत्न दिया जाएगा। पीएम मोदी ने शुक्रवार को इसको लेकर बड़ा एलान किया है। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र के इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल एक पत्रकार ने सोनिया गांधी से इसको लेकर सवाल किया था। कांग्रेस नेता ने इसको लेकर जवाब दिया।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Updated: Fri, 09 Feb 2024 02:14 PM (IST)
Hero Image
भारत रत्न पर सोनिया गांधी ने प्रतिक्रिया दी है (फाइल तस्वीर)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को भारत रत्न देने का एलान किया है। पीएम के एलान के बाद कांग्रेस की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और सांसद सोनिया गांधी से जब पत्रकारों ने सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि हम इस फैसले का स्वागत करते हैं।

संसद परिसर में जब पत्रकारों ने सोनिया गांधी से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि मैं इसका स्वागत करती हूं।

नरसिम्हा राव के पोते का कांग्रेस पर फूटा गुस्सा

बीजेपी नेता और पीवी नरसिम्हा राव के पोते एनवी सुभाष ने भी इसको लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने पूर्व पीएम को भारत रत्न देने की जानकारी दी है, भले ही वह कांग्रेस पार्टी से जुड़े थे। 2004 से लेकर 2014 तक यूपीए सरकार केंद्र में थी, भारत रत्न तो दूर की बात है, किसी भी पुरस्कार की बात छोड़ दीजिए। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी की विफलताओं के लिए नरसिम्हा राव को बलि का बकरा बनाने में गांधी परिवार की बहुत बड़ी भूमिका है।

बीजेपी का धन्यवाद

उन्होंने आगे कहा, 'यह हमारे लिए गर्व और सम्मान की बात है। मैं इस समय बहुत भावुक महसूस कर रहा हूं, क्योंकि हम इसकी उम्मीद कर रहे थे कि भारत रत्न में देरी होगी, लेकिन बीजेपी तेलंगाना ने इसके लिए काफी प्रयास किए। मैं इसके लिए बीजेपी तेलंगाना को भी धन्यवाद देता हूं।

ये भी पढ़ें:

चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव और एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न, पीएम मोदी ने किया बड़ा एलान