Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Independence Day 2024: छात्रों ने पहनी वीर सावरकर की फोटो वाली टी-शर्ट, कांग्रेस नेताओं ने किया हंगामा, 5 के खिलाफ केस दर्ज

Independence Day 2024 तिरंगा यात्रा के दौरान एक स्कूल के छात्रों ने वीर सावरकर की फोटो वाली टी-शर्ट पहन ली। इस पर कांग्रेस नेताओं का माथा ठनक गया। उन्होंने इस पर न केवल आपत्ति जताई बल्कि प्रधानाध्यापक और अन्य शिक्षकों के साथ दुर्व्यवहार किया। पुलिस ने पांच कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामला गुजरात के सुरेंद्रनगर का है।

By Ajay Kumar Edited By: Ajay Kumar Updated: Thu, 15 Aug 2024 11:14 PM (IST)
Hero Image
Independence Day 2024: इसी टी-शर्ट पर कांग्रेस नेताओं ने किया हंगामा।

पीटीआई, सुरेंद्रनगर। कांग्रेस की गुजरात इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष ऋत्विक मकवाणा सहित कई पार्टी नेताओं ने गुजरात के सुरेंद्रनगर जिले में तिरंगा यात्रा के दौरान एक विद्यालय के छात्रों के वीर सावरकर के चित्र वाली टी-शर्ट पहनने पर आपत्ति जताई। इसे लेकर उन्होंने प्रधानाध्यापक और शिक्षकों से दु‌र्व्यवहार किया। इसके बाद इनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई। बता दें कि टी-शर्ट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की तस्वीर भी बनी है।

यह भी पढ़ें: 'यहां रहना है तो पैसा दो... नहीं तो मौत का सामना करो', बांग्लादेश में हिंदुओं को अब आ रहीं धमकी भरी कॉल्स

पांच के खिलाफ मामला दर्ज

बुधवार को टी-शर्ट के मुद्दे पर प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक और शिक्षकों के साथ हुए दु‌र्व्यवहार के बाद मकवाना और कांग्रेस से संबद्ध सेवा दल के राष्ट्रीय संयोजक लालजी देसाई समेत पांच पार्टी नेताओं के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया। चोटिला थाने में दर्ज की गई प्राथमिकी के अनुसार इन कांग्रेस नेताओं ने टी-शर्ट के मुद्दे पर प्रधानाचार्य एवं अध्यापकों के साथ दु‌र्व्यवहार किया।

तिरंगा यात्रा के दौरान हुई घटना

स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान किया एवं स्कूलकर्मियों को अपना काम करने से रोका। ये नेता पार्टी की वर्तमान न्याय यात्रा का हिस्सा थे। पुलिस उपाधीक्षक वीएम राबरी के अनुसार, यह घटना सुरेन्द्रनगर में चोटिला तालुका के सांगणी गांव में उस समय घटी जब सरकारी सांगणी प्राथमिक विद्यालय के छात्र स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे। सांगणी गांव अहमदाबाद-राजकोट राजमार्ग के समीप है।

यह भी पढ़ें: क्या मुश्किल में आएंगी महुआ मोइत्रा? दिल्ली पुलिस जल्द करेगी पूछताछ; आपत्तिजनक पोस्ट से जुड़ा है मामला