Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maharashtra: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा जोर का झटका, विधायक ने छोड़ी पार्टी; थामेंगे BJP का दामन

कांग्रेस विधायक जितेश अंतापुरकर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वो आज भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उन्हें अशोक चव्हाण का समर्थक माना जाता है। जितेश अंतापुरकर के पिता रावसाहब ने साल 2019 में विधायक का चुनाव जीता था लेकिन कोविड की वजह से उनका निधन हो गया। 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा के लिए नवंबर में चुनाव होने की संभावना है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 30 Aug 2024 01:16 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस विधायक जितेश अंतापुरकर ने पार्टी से इस्तीफा दिया।(फोटो सोर्स: फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका लगा है। कांग्रेस विधायक जितेश अंतापुरकर (Congress MLA Jitesh Antapurkar) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। वो आज भाजपा में शामिल हो सकते हैं। वो देगलुर विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन्हें अशोक चव्हाण का समर्थक माना जाता है।

कहा जा रहा है कि एमएलसी चुनाव में की गई क्रॉस वोटिंग में वो भी शामिल थे। हालांकि, गुप्त मतदान की वजह से उनका नाम उजागर नहीं हुआ है।

पिता भी थे विधायक

बता दें कि कुछ दिनों पहले उन्होंने सीएम एकनाथ शिंदे से मुलाकात की थी जितेश अंतापुरकर  ने कहा था कि  किसानों के मुद्दे को लेकर  उन्होंने सीएम से बातचीत की थी। बता दें कि कि जितेश अंतापुरकर के पिता रावसाहब ने साल 2019 में विधायक का चुनाव जीता था, लेकिन कोविड की वजह से उनका निधन हो गया।  

विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने कस ली है कमर

गौरतलब है कि 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा के लिए अक्टूबर-नवंबर में चुनाव होने की संभावना है। सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अलावा एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शामिल हैं।