Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केंद्रीय मंत्री और NDA के 3 नेताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत, राहुल गांधी पर गलत बयानी पड़ी भारी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ गलत बयानी करना एनडीए नेताओं को भारी पड़ता दिख रहा है। कांग्रेस ने सत्तारूढ़ एनडीए के नेताओं के राहुल गांधी पर निशाना साधने वाले हालिया बयानों पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बयानों का उद्देश्य लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की सुरक्षा को खतरे में डालना और पूरे देश में शांति भंग करना है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Wed, 18 Sep 2024 11:43 AM (IST)
Hero Image
Rahul Gandhi के खिलाफ बयान देने पर कांग्रेस आगबबूला।

पीटीआई, नई दिल्ली। विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ गलत बयानी करना एनडीए नेताओं को भारी पड़ता दिख रहा है। कांग्रेस ने सत्तारूढ़ एनडीए के नेताओं के राहुल गांधी पर निशाना साधने वाले हालिया बयानों पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

राहुल गांधी की सुरक्षा पर चिंता

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बयानों का उद्देश्य लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की सुरक्षा को खतरे में डालना और पूरे देश में शांति भंग करना है, खासकर जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में चुनावों के मद्देनजर।

चार नेताओं के खिलाफ शिकायत

AICC कोषाध्यक्ष और महासचिव अजय माकन ने तुगलक रोड थाने के एसएचओ को सौंपी गई शिकायत में केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू, भाजपा नेताओं तरविंदर सिंह मारवाह और रघुराज सिंह के साथ-साथ शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ की हालिया टिप्पणियों का हवाला दिया। माकन ने नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की।

शिकायत दर्ज कराने के बाद मीडिया से बात करते हुए माकन ने कहा,

हम सभी जानते हैं कि स्वर्गीय इंदिरा गांधी जी और स्वर्गीय राजीव जी ने देश के लिए अपना बलिदान दिया है। इसके बाद भी वे इस तरह की धमकियां दे रहे हैं।" उन्होंने कहा कि भारत में राजनीति इससे नीचे नहीं गिर सकती। 

माकन ने आगे कहा, "सिर्फ एक भाजपा नेता नहीं, बल्कि कई नेताओं ने ऐसी बातें कही हैं, लेकिन भाजपा ने कोई कार्रवाई नहीं की।" उन्होंने कहा कि राहुल गांधी एससी, एसटी, ओबीसी, आदिवासी और अल्पसंख्यक लोगों के बारे में बात करते हैं। यही कारण है कि भाजपा के लोगों को उनकी बातें पसंद नहीं आती हैं। यही कारण है कि वे उन्हें धमका रहे हैं।

'दादी जैसा हाल होगा' वाले बयान का भी जिक्र

माकन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी डरने या झुकने वाली नहीं हैं। पुलिस शिकायत में माकन ने कहा कि 11 सितंबर को मारवाह ने भाजपा के एक कार्यक्रम में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के खिलाफ खुलेआम हत्या की धमकी दी, जिसमें उन्होंने कहा कि 'राहुल गांधी बाज आजा, नहीं तो आने वाले समय में तेरा भी वही हाल होगा जो तेरी दादी का हाल होगा।" इसमें शिवसेना विधायक गायकवाड़ द्वारा विपक्ष के नेता की जीभ काटने वाले को 11 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा का भी हवाला दिया गया है।