Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pramod Krishnam: आचार्य प्रमोद कृष्णम पर गिरी गाज, कांग्रेस ने दिखाया बाहर का रास्ता; PM मोदी से की थी मुलाकात

Congress Expel Pramod krishnam लोकसभा चुनाव से पहले बगावती तेवर अपनाने वाले आचार्य प्रमोद कृष्णम को कांग्रेस ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। कांग्रेस ने प्रमोद कृष्णम के ऊपर अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पत्र जारी कर आचार्य प्रमोद कृष्णम के खिलाफ कार्रवाई की जानकारी दी है।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Sun, 11 Feb 2024 12:14 AM (IST)
Hero Image
Pramod Krishnam: आचार्य प्रमोद कृष्णम पर गिरी गाज, कांग्रेस ने दिखाया बाहर का रास्ता (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। Congress Expel Pramod krishnam: लोकसभा चुनाव से पहले बगावती तेवर अपनाने वाले आचार्य प्रमोद कृष्णम को कांग्रेस ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। कांग्रेस ने प्रमोद कृष्णम के ऊपर अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया।

प्रमोद कृष्णम के खिलाफ अनुशासनहीनता को लेकर हुआ एक्शन

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पत्र जारी कर आचार्य प्रमोद कृष्णम के खिलाफ कार्रवाई की जानकारी दी है। पत्र में कहा गया कि अनुशासनहीनता और पार्टी के खिलाफ बार-बार बयानबाजी की शिकायतों के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रमोद कृष्णम को तत्काल प्रभाव से 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रमोद कृष्णम को लेकर पार्टी अध्यक्ष को एक प्रस्ताव भेजा था, जिसे मंजूरी दे दी है।

पीएम मोदी और राजनाथ सिंह से की थी मुलाकात

उल्लेखनीय है कि हाल ही में प्रमोद कृष्णम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से मुलाकात की थी। 

कांग्रेस के टिकट से लड़ा था चुनाव

प्रमोद कृष्णम ने वर्ष 2019 का चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लखनऊ से लड़ा था, लेकिन हार गए थे। उन्होंने हाल ही में अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा की थी और इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होने के कांग्रेस के रुख की आलोचना की थी। कृष्णम ने इस महीने की शुरुआत में प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात की थी और उन्हें 19 फरवरी को उत्तर प्रदेश के संभल में श्री कल्कि धाम के शिलान्यास समारोह में आमंत्रित किया था।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद ने की बीजेपी नेता स्मृति ईरानी से मुलाकात, राहुल गांधी के लिए कह दी थी ये बात

यह भी पढ़ें- 'जनता बीजेपी को वोट दे अगर...', Lok Sabha 2024 चुनाव पर Ram Mandir के प्रभाव को लेकर Shashi Tharoor ने क्या कहा?