Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'नहीं करेंगे सरकार बनाने की पहल...', चुनाव नतीजों के बाद I.N.D.I.A की पहली बैठक में बोले खरगे; मोदी सरकार को लेकर कह दी यह बात

बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा कि विपक्षी नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा के फासीवादी शासन के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि 18वें लोकसभा चुनाव का जनमत सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ है। खरगे ने बैठक में कहा- मैं इंडी गठबंधन के सभी साथियों का स्वागत करता हूं।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Wed, 05 Jun 2024 11:01 PM (IST)
Hero Image
आइएनडीआइए की पहली बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (फोटो- जागरण)

पीटीआई, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बुधवार को विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए की पहली बैठक के बाद कहा कि वह सरकार बनाने की पहल नहीं करेंगे बल्कि सही समय पर उचित कदम उठाएंगे।

साथ ही बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि इस गठबंधन में उन सभी दलों का स्वागत है जो संविधान की प्रस्तावना में अटूट आस्था रखते हैं और इसके आर्थिक, सामाजिक तथा राजनीतिक न्याय के उद्देश्यों को लेकर प्रतिबद्ध हैं। लगभग दो घंटे की बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा कि विपक्षी नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा के ''फासीवादी शासन'' के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि 18वें लोकसभा चुनाव का जनमत सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ है।

'यह हार पीएम मोदी की नैतिक हार है'

चुनाव उनके नाम और चेहरे पर लड़ा गया था और जनता ने भाजपा को बहुमत न देकर उनके नेतृत्व के प्रति साफ संदेश दिया है लेकिन फिर भी इस जनमत को नकारने की हरसंभव कोशिश करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह न सिर्फ व्यक्तिगत रूप से नरेन्द्र मोदी के लिए राजनीतिक शिकस्त है, बल्कि उनकी नैतिक हार भी है। खरगे ने बैठक में कहा- 'मैं इंडी गठबंधन के सभी साथियों का स्वागत करता हूं। हम एक साथ लड़े, तालमेल से लड़े और पूरी ताक़त से लड़े। आप सबको बधाई।' 

यह भी पढ़ें- जीत के बाद एक्शन मोड में PM Modi, देश भर में मां के नाम से छेड़ा ये अभियान; लोगों से की यह खास अपील