Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'राहुल की जुबान काट लेंगे... दादी जैसा हश्र होगा', BJP नेताओं के विवादित बोल पर कांग्रेस आगबबूला; खरगे का PM को पत्र

Mallikarjun Kharge letter to PM राहुल ने अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान आरक्षण और सिखों पर बयान दिया था जिसके बाद भाजपा और उसके सहयोगी दलों के नेताओं ने राहुल पर निशाना साधा था। एनडीए नेताओं के इन बयानों पर अब कांग्रेस आगबूबला है और यहां तक की मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी को पत्र तक लिख दिया है और इन बयानों पर आपत्ति जताई है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Tue, 17 Sep 2024 03:42 PM (IST)
Hero Image
Mallikarjun Kharge letter to PM खरगे का मोदी को पत्र।

एजेंसी, नई दिल्ली। Mallikarjun Kharge letter to PM विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ कई भाजपा नेताओं ने विवादित बयान दिए हैं। राहुल ने अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान आरक्षण और सिखों पर बयान दिया था, जिसके बाद भाजपा और उसके सहयोगी दलों के नेताओं ने राहुल पर निशाना साधा था।

एनडीए नेताओं के इन बयानों पर अब कांग्रेस आगबूबला है और यहां तक की मल्लिकार्जुन खरगे ने पीएम मोदी को खत तक लिख दिया है। 

खरगे ने पत्र में क्या लिखा?

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में कहा,

मैं आपसे आग्रह करता हूं कि अनुशासन और शिष्टाचार के जरिए ऐसे नेताओं पर लगाम लगाएं, ऐसे बयानों के लिए सख्त कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि भारत की राजनीति को पतन की ओर जाने से रोका जा सके।

कोई कह रहा आतंकी, तो कोई जुबान काटने की बात कर रहा

खरगे ने अपने पत्र में कहा कि भाजपा के एक नेता जो केंद्रीय मंत्री भी हैं वो राहुल को नंबर एक आतंकी बोल रहे हैं। वहीं, महाराष्ट्र सरकार में एनडीए के एक नेता राहुल की जुबान काटने पर 11 लाख का इनाम देने की बात कह रहे हैं। 

अहिंसा के लिए जानी जाती है भारतीय संस्कृति

खरगे ने अपने पत्र में लिखा कि भारतीय संस्कृति अहिंसा, सद्भाव और प्रेम के लिए पूरी दुनिया में जानी जाती है। गांधी जी ने अंग्रेजों के राज में ही इन मानकों को राजनीति का अहम हिस्सा बना दिया था। उन्होंने कहा कि सत्ता पत्र और विपक्ष में असहमतियां हो सकती है, लेकिन इस तरह का व्यवहार सही नहीं है। 

खरगे ने कहा कि ऐसी घृणा फैलाने वाली शक्तियों के चलते ही देश ने महात्मा गांधी, इंदिरा और राजीव गांधी जैसे नेताओं को खोया। लेकिन मैं भरोसा करता हूं कि आप अपने नेताओं को मर्यादा में रहने का निर्देश देंगे।