Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election: PM Modi की हैट्रिक हजम नहीं कर पा रहा सामंती सूरमाओं का सिंडिकेट, नकवी ने कांग्रेस पर कसा तंज

भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने तंज कसा है कि चौबीस के चुनावी रण में विपक्षी रणबांकुरों से ज्यादा रणछोड़ बहादुरों का रिकॉर्ड बनेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काम की गिनती और करिश्मों के गणित के कारण चुनावी मैदान में भाजपा से भिड़ने वालों से ज्यादा भागने वालों की भीड़ दिखाई दे रही है।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 08 Apr 2024 07:54 PM (IST)
Hero Image
भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस पर कसा तंज। फाइल फोटो।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने तंज कसा है कि चौबीस के चुनावी रण में विपक्षी रणबांकुरों से ज्यादा रणछोड़ बहादुरों का रिकॉर्ड बनेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काम की गिनती और करिश्मों के गणित के कारण चुनावी मैदान में भाजपा से भिड़ने वालों से ज्यादा भागने वालों की भीड़ दिखाई दे रही है।

चुनाव मैदान में नहीं उतर रहे कई दिग्गजः नकवी

उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश में बिखराव, टकराव और बंटवारे की गुनहगार मुस्लिम लीग के गुप्त एजेंडे की प्रॉक्सी पार्टनर बन गई है। उसकी अब तक की सबसे बड़ी हार तय है इसीलिए कांग्रेस के कई दिग्गज नेता अपनी छवि बचाने के लिए चुनावी मैदान में ही नहीं उतर रहे हैं।

पीएम मोदी पर क्या बोले पूर्व केंद्रीय मंत्री?

मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह आम चुनाव पीएम मोदी के नेतृत्व में विकास और विश्वास के समावेशी-सर्वस्पर्शी माहौल को मजबूत व महफूज करने का मिशन है। भाजपा को समाज के सभी तबकों का वोट और समर्थन मिल रहा है। पीएम मोदी भारत के विकास और विश्वास की प्रभावी, प्रामाणिक गारंटी बन गए हैं।

सामंती सूरमाओं के सिंडिकेट को नहीं हो रहा हजम

उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्गों के लिए मोदी युग सुरक्षा, समृद्धि, समावेशी सशक्तिकरण का स्वर्णिम समय साबित हुआ है। हमें समावेशी सशक्तिकरण की ताकत को सांप्रदायिकता व तुष्टिकरण की आफत से बचाना होगा। कुछ सामंती सुल्तानों की भारत की धाक-धमक को धूमिल करने की धूर्तता पूर्ण धुन से सावधान रहना होगा। सामंती सूरमाओं के सिंडिकेट को यह बात हजम नहीं हो पा रही कि पीएम मोदी दो सफल कार्यकाल पूरा करते हुए तीसरे में कैसे प्रवेश करने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election: फिर गरमाया केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का मुद्दा, टीएमसी नेताओं ने EC से की मुलाकात; रखी ये मांग

यह भी पढ़ेंः Calcutta HC: 'थानेदार को इतनी हिम्मत कैसे हुई...', पुलिस के इस रिपोर्ट पर कोर्ट नाराज; 24 घंटे के अंदर मांगा स्पष्टीकरण