Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

I.N.D.I गठबंधन में इस फॉर्मूला से सीट बंटवारा करेगी कांग्रेस, लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अभियान के शंखनाद की तारीख भी तय

Lok Sabha elections 2024 कांग्रेस पार्टी विपक्षी गठबंधन की पार्टियों के साथ सीट बंटवारे को तैयार है। जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी विपक्षी गठबंधन को एकजुट और मजबूत करने पर काम कर रही है। कांग्रेस नेता ने कहा कि 28 दिसंबर को नागपुर में हैं तैयार हम नाम से एक मेगा रैली होगी। रैली के दौरान कांग्रेस लोकसभा चुनाव 2024 का शंखनाद करेगी।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Mon, 25 Dec 2023 03:24 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha elections 2024 जयराम रमेश ने बताया कांग्रेस की प्लान।

एजेंसी, नई दिल्ली। Lok Sabha elections 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा को मात देने के लिए विपक्ष अपनी हर संभव कोशिश कर रहा है। देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस भी अपना पूरा जोर लगाए है। इस बीच कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने विपक्षी 'INDI' गठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

'हैं तैयार हम' रैली से चुनाव का होगा शंखनाद

जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी विपक्षी गठबंधन को एकजुट और मजबूत करने पर काम कर रही है। कांग्रेस नेता ने कहा कि 28 दिसंबर को नागपुर में 'हैं तैयार हम' नाम से एक मेगा रैली होगी। रैली के दौरान कांग्रेस लोकसभा चुनाव 2024 का शंखनाद करेगी।

जयराम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सांसद राहुल गांधी ने स्पष्ट रूप से कहा कि हम सीट बंटवारे के लिए तैयार हैं और चाहते हैं कि विपक्षी गठबंधन सही से काम करे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जीत के लिए हर संभव कोशिश करेगी।

सीट बंटवारे का यह है फॉर्मूला

इंडी गठबंधन में सीट बंटवारे के बारे में पूछे जाने पर, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि खुले मन और बंद मुंह से ही हम सीट बंटवारे पर बात आगे चलाएंगे।

प्रियंका गांधी को अब मिलेगी यह जिम्मेदारी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को यूपी कांग्रेस के एआईसीसी प्रभारी पद से मुक्त किए जाने पर जयराम रमेश ने कहा कि प्रियंका गांधी एआईसीसी की महासचिव हैं और हमारी पार्टी में उनकी प्रमुख भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि प्रियंका ने छत्तीसगढ़, तेलंगाना, राजस्थान, मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार किया है और मुझे यकीन है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भी उनकी यही भूमिका होगी।