Move to Jagran APP

योगेंद्र यादव ने पहले लगाया NDA की सरकार का अनुमान, अब बीजेपी की सीटों को लेकर की ये भविष्यवाणी; खुश क्यों हुए शशि थरूर?

अंतिम चरण के मतदान से पहले योगेंद्र यादव ने एक बार फिर से भाजपा को लेकर भविष्यवाणी की है। उनके इस अनुमान पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रसन्नता जताई है। योगेंद्र यादव ने कहा था कि भाजपा इस चुनाव में 250 के आंकड़े को पार नहीं कर पाएगी और हो सकता है कि वह 230 तक ही समिट के रह जाए।

By Jagran News Edited By: Sonu Gupta Published: Fri, 31 May 2024 08:30 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2024 08:31 PM (IST)
योगेंद्र यादव के अनुमान पर शशि थरूर ने व्यक्त की प्रसन्नता। फाइल फोटो।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के अंतिम राउंड का मतदान एक जून को होना है। वहीं, नतीजे चार जून को आने वाले हैं, लेकिन नतीजों से पहले राजनीतिक पंडित चुनावी आंकड़ों को लेकर कई तरह की भविष्यवाणी करते नजर आ रहे हैं। अंतिम चरण के मतदान से पहले योगेंद्र यादव ने एक बार फिर से भाजपा को लेकर भविष्यवाणी की है। उनके इस अनुमान पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रसन्नता जताई है।

272 के जादुई आंकड़े पर क्या बोले योगेंद्र यादव?

दरअसल, योगेंद्र यादव ने एक साक्षात्कार में भाजपा के 400 पार के नारे पर कमेंट करते हुए कहा था कि भगवा पार्टी इस बार के लोकसभा चुनाव में 250 के आंकड़े को पार नहीं कर पाएगी और हो सकता है कि वह 230 तक ही समिट के रह जाए। उन्होंने इसके पीछे एंटी-इंकम्बेंसी फैक्टर को माना था। उन्होंने कहा कि भाजपा इस बार सरकार बनाने के जादुई आंकड़े 272 तक नहीं पहुंच पाएगी। 

योगेंद्र यादव के आकलन पर थरूर ने क्या कहा?

वहीं, योगेंद्र यादव की इस भविष्यवाणी पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि योगेंद्र यादव ने अनुमान लगाया है कि भाजपा 272 के आंकड़े को पार नहीं कर पाएगी और 250 से 230 के बीच में सिमट जाएगी। थरूर ने अपने एक्स पोस्ट में कहा कि यादव कहते हैं कि उन्हें उम्मीद है कि भाजपा को छोड़कर एनडीए में शामिल बाकी पार्टियां सिर्फ 35 से 40 सीटों पर जीत हासिल कर पाएंगी।

उत्साह बढ़ाने वाला है आकलन: थरूर

उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि अगर भाजपा 230 के आंकड़े के नीचे रहती है तो, वह एनडीए के बाकी हिस्सों के समर्थन के साथ भी 272 के बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाएगी। थरूर ने योगेंद्र यादव के इस आकलन पर कहा कि यह बेहद आकर्षक और उत्साह बढ़ाने वाला है।

यह भी पढ़ेंः

Exit Poll 2024: 'परिणाम मशीनों में बंद हो चुके हैं...' एग्जिट पोल पर कांग्रेस ने लिया ये बड़ा फैसला; पार्टी नेताओं को दिये निर्देश


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.