Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जो लोग नाच रहे हैं, वो पछताने वाले हैं', PM मोदी के बयान पर जयराम रमेश ने किया पलटवार

पीएम मोदी ने चुनावी बॉन्ड पर विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग चुनावी बॉन्ड का विरोध कर रहे हैं उन्हें एक दिन जरूर पछतावा होगा। कमियों को पूरा किया जा सकता है कोई भी सिस्टम परफेक्ट नहीं होती। वहीं विपक्षी नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हर दिन प्रधानमंत्री हिपोक्रिसी की नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 01 Apr 2024 01:09 PM (IST)
Hero Image
चुनावी बॉन्ड पर पीएम मोदी के जवाब पर कांग्रेस ने निशाना साधा है।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, नई दिल्ली। पीएम मोदी ने एक बार फिर चनावी बॉन्ड का जिक्र किया है। एक निजी टीवी चैनल को इंटरव्यू देते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग चुनावी बॉन्ड का विरोध कर रहे हैं, उन्हें एक दिन जरूर पछतावा होगा। कमियों को पूरा किया जा सकता है, कोई भी सिस्टम परफेक्ट नहीं होती।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि साल 2014 से पहले की हालात तो ऐसे थे कि चुनाव के दौरान राजनीतिक दलों को कहां से फंड मिल रहा है, इसका कोई पता नहीं चलता था। लेकिन चुनावी बॉन्ड की वजह से पार्टियों को होने वाली फंडिंग का सारा सोर्स पता चल रहा था। मैं मानता हूं कुछ भी पूर्ण नहीं होता है, लेकिन कमियों को समय के साथ दूर किया जा सकता है।

पीएम मोदी पर जयराम रमेश ने साधा निशाना

पीएम मोदी के इस बयान पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया दी है। जयराम रमेश ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा,"हर दिन प्रधानमंत्री हिपोक्रिसी की नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं और बेईमानी की और अधिक गहराई में उतरते जा रहे हैं।

एक तमिल टेलीविजन चैनल को दिए अपने ताज़ा इंटरव्यू में प्रधानमंत्री ने देश से एक बार फिर बहुत बड़ा झूठ बोला है। उन्होंने कहा कि "फंड कहां से आया है, उसका इस्तेमाल कैसे किया जा रहा है" यह सिर्फ उनके द्वारा शुरू की गई इलेक्टरल बॉन्ड स्कीम के कारण ही पता चल रहा है। जबकि वास्तविक तथ्य ये हैं:

• इलेक्टोरल बांड स्कीम को पूरी तरह से गुप्त रखने के लिए डिज़ाइन किया गया था। दूसरे शब्दों में, प्रधानमंत्री मोदी जनता से यह विवरण छिपाना चाहते थे कि "[राजनीतिक दलों को] धन कहाँ से आया है, और उनका इस्तेमाल कैसे किया जा रहा है।"

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने हस्तक्षेप करते हुए इलेक्टरल बॉन्ड स्कीम को असंवैधानिक करार देते हुए इसे खारिज कर दिया। 

वो पक्का पछताने वाले हैं...

पीएम मोदी ने इंटरव्यू के दौरान ये भी कहा,"मुझे बताइए कि ऐसे मैंने क्या किया है जिस कारण मुझे सेट बैक हो, मैं पक्का मानता हू जो लोग इन पर नाच रहे हैं, वो पक्का पछताने वाले हैं।"

यह भी पढ़ें: Congress: : 'यह रवैया बहुत उदार है...', SC में सिंघवी ने क्यों कही ये बात; इनकम टैक्स वसूली मामले में कांग्रेस को राहत