Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: कांग्रेस ने शुरू की 'प्रजा ध्वनि यात्रा', 21 जिलों को किया जाएगा कवर

Congress Bus Tour कर्नाटक विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस ने बुधवार को पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार और विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया के नेतृत्व में प्रजा ध्वनि यात्रा नामक राज्यव्यापी बस यात्रा शुरू की।

By Nidhi AvinashEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Wed, 11 Jan 2023 03:54 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023: कांग्रेस ने शुरू की 'प्रजा ध्वनि यात्रा', 21 जिलों को किया जाएगा कवर

बेलगावी, एजेंसी। कर्नाटक विधानसभा चुनावों को देखते हुए, कांग्रेस ने बुधवार को पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार और विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया के नेतृत्व में 'प्रजा ध्वनि यात्रा' नामक राज्यव्यापी बस यात्रा शुरू की। दौरे की शुरूआत 'वीर सौधा' स्मारक से हुई, जहां राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद महात्मा गांधी ने 1924 में कांग्रेस अधिवेशन की अध्यक्षता की थी।

21 जिलों को किया जाएगा कवर

प्रजा ध्वनि यात्रा के दौरान एआईसीसी के प्रदेश प्रभारी महासचिव रणदीप सुरजेवाला और अभियान समिति के प्रमुख एम बी पाटिल सहित वरिष्ठ नेता अन्य लोगों में शामिल थे। बता दें कि ये यात्रा 21 जिलों को कवर करेगी। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इस दौरे में पार्टी अपने विचारों को लोगों के साथ साझा करेगी और राज्य के सर्वांगीण विकास का आश्वासन देगी, जबकि भाजपा सरकार पर "चार्जशीट" तैयार की जाएगी।

FCI घोटाला: पंजाब, हरियाणा और दिल्ली सहित 50 से ज्यादा ठिकानों पर CBI का छापा, DGM राजीव मिश्रा गिरफ्तार

शिवकुमार और सिद्धारमैया 29 जनवरी तक साथ करेंगे यात्रा

शिवकुमार और सिद्धारमैया भी 29 जनवरी तक एक ही वाहन में यात्रा करेंगे। इसके बाद, फरवरी के दूसरे सप्ताह में, दो अलग-अलग टीमों का गठन किया जाएगा। इसमें से एक टीम सिद्धारमैया के नेतृत्व में उत्तरी कर्नाटक क्षेत्र में विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेगी, जबकि दूसरी टीम शिवकुमार के साथ दक्षिणी जिलों में नेतृत्व करेंगे। इस दौरान दोनों नेताओं ने झाड़ू से सड़क की सफाई की और भाजपा सरकार पर निशाना साधा।

बेलगावी से यात्रा शुरू

सिद्धारमैया ने कहा कि कांग्रेस राज्य से भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार और उसके कुशासन का सफाया करने के लिए बेलगावी से यात्रा शुरू कर रही है। उन्होंने कहा, 'हमारा इरादा लोगों के सामने राज्य की भाजपा सरकार के खिलाफ चार्जशीट पेश करना है, क्योंकि पूरी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई है, कुशासन बढ़ रहा है और वे नफरत की राजनीति कर रहे हैं। वहीं शिवकुमार ने कहा कि भाजपा सरकार इस राज्य के लिए एक अभिशाप रही है और इसे मिटाने के लिए, कांग्रेस इस यात्रा को कर रही है।

जयराम रमेश ने AIUDF चीफ बदरुद्दीन अजमल को बताया BJP का माउथपीस, बोले- 'UPA से कोई लेना-देना नहीं'

लक्षद्वीप के सांसद फैजल समेत चार लोगों को 10 साल की सजा, हत्या के प्रयास मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला