Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बी-टीम' से 'बीती हुई' टीम बन गई...', चुनावों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस का बीजद और वाईएसआरसीपी पर कटाक्ष

विधानसभा और लोकसभा चुनावों में करारी हार का सामना करने के बाद कांग्रेस ने बीजद और वाईएसआरसीपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की बी-टीम से वे बीती हुई टीम बन गई हैं। मंगलवार को भाजपा ने ओडिशा में पिछले 24 सालों से सत्ता पर काबिज बीजद को सत्ता से बेदखल कर सत्ता हासिल कर ली। बता दें कि लोकसभा चुनावों में बीजद को एक भी सीट नहीं मिली।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 05 Jun 2024 01:51 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस का बीजद और वाईएसआरसीपी पर कटाक्ष (Image: ANI)

पीटीआई, नई दिल्ली। Lok Sabha Election 2024 Result: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे घोषित हो गए है। भाजपा ने ओडिशा में पिछले 24 सालों से सत्ता पर काबिज बीजद को सत्ता से बेदखल कर सत्ता हासिल की। वहीं, लोकसभा चुनावों में बीजद को एक भी सीट नहीं मिली। 

इस बीच, कांग्रेस ने बुधवार को विधानसभा और लोकसभा चुनावों में करारी हार का सामना करने के बाद बीजद और वाईएसआरसीपी पर निशाना साधा। कांग्रेस ने कहा कि भाजपा की 'बी-टीम' से वे 'बीती हुई' टीम बन गई हैं। 

वाईएसआरसीपी को लोकसभा चुनावों में महज चार सीटें मिली 

जानकारी के लिए बता दें कि वाई एस जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआरसीपी को आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों में चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली टीडीपी के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। वाईएसआरसीपी को लोकसभा चुनावों में महज चार सीटें ही मिलीं।

— Jairam Ramesh (@Jairam_Ramesh) June 5, 2024

बी-टीम से वे बी-टीम बन गए

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, 'पिछले दस सालों में बीजेडी संसद में बीजेपी की बी-टीम थी। इसने हर मुद्दे पर मोदी का समर्थन किया। रमेश ने कहा, पिछले दस सालों में वाईएसआरसीपी बीजेपी की एक और बी-टीम थी, जिसने हर मुद्दे पर मोदी का समर्थन किया। बी-टीम से वे बी-टीम बन गए हैं। रमेश ने x पर एक पोस्ट में कहा कि यह उन क्षेत्रीय दलों के साथ होता है जो 'हम दोनों' पर भरोसा करते हैं, जिन्हें कल अपमानजनक नैतिक और राजनीतिक हार का सामना करना पड़ा है।

यह भी पढे़ं: 'मुझे आपकी बहन होने पर गर्व है', लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद प्रियंका का भाई राहुल के लिए उमड़ा प्यार; शेयर किया इमोशनल पोस्ट

यह भी पढ़ें: Lok Sabha election results 2024: कोई 11 लाख तो कोई 48 वोट से जीता लोकसभा चुनाव, देखें सबसे कम वोटों से विजयी होने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट