Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर में जीतने पर राहुल गांधी ने जताया आभार, हरियाणा में हारे तो क्यों कहा, 'चुनाव आयोग के पास जाएंगे'

Assembly Election Result 2024 हरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। राहुल ने एक्स पर एक पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा कि हम हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे का विश्लेषण कर रहे हैं। राहुल ने कहा कि हमें कई जगहों से शिकायतें मिली हैं। इसको लेकर हम चुनाव आयोग के पास जाएंगे।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Updated: Wed, 09 Oct 2024 06:53 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के नतीजों पर बोले राहुल गांधी (फाइल फोटो)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव नतीजों को स्वीकार नहीं करने के कांग्रेस के एलान के बाद बुधवार को लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने भी इस पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कमोबेश पार्टी की ओर मतगणना से जुड़ी शिकायतों को लेकर उठाए गए सवालों का अनुमोदन किया।

24 घंटे बाद एक्स पोस्ट पर नतीजों को लेकर अपनी पहली प्रतिक्रिया में राहुल गांधी ने कहा कि हम हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे का विश्लेषण कर रहे हैं। अनेक विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों से चुनाव आयोग को अवगत कराएंगे। सभी हरियाणा वासियों को उनके समर्थन और हमारे बब्बर शेर कार्यकर्ताओं को उनके अथक परिश्रम के लिए दिल से धन्यवाद।

हक का, सामाजिक और आर्थिक न्याय का, सच्चाई का यह संघर्ष जारी रखेंगे, आपकी आवाज बुलंद करते रहेंगे।

राहुल गांधी की यह प्रतिक्रिया हरियाणा चुनाव नतीजों को जमीनी वास्तविकता से इतर बताते हुए अस्वीकार करने की कांग्रेस की आधिकारिक घोषणा का परोक्ष अनुमोदन सरीखा है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार को ही जयराम रमेश और पवन खेड़ा की हरियाणा चुनाव के परिणामों को अस्वीकार करने की घोषणा के बाद अपनी प्रतिक्रिया में इसे अप्रत्याशित करार देते हुए मतगणना से जुड़ी शिकायतें चुनाव आयोग के पास ले जाने की बात कही थी।

जम्मू-कश्मीर के नतीजों पर भी दी प्रतिक्रिया

राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के चुनाव नतीजों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसी पोस्ट में नेशनल कांफ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन की जीत के लिए सूबे के लोगों का दिल से आभार जताया और कहा कि राज्य में आइएनडीआइए की जीत संविधान और लोकतांत्रिक स्वाभिमान की जीत है।