Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Congress Working Committee: दिल्ली में 21 दिसंबर को होगी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक, राजनीतिक हालात पर चर्चा संभव

Congress Working Committee कांग्रेस कार्य समिति (Congress Working Committee) की बैठक 21 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित होगी। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने यह बैठक बुलाई है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में होने वाली कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा होगी। हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ एक राज्य में जीत मिली है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sun, 17 Dec 2023 12:32 PM (IST)
Hero Image
Congress Working Committee: दिल्ली में 21 दिसंबर को होगी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। कांग्रेस कार्य समिति (Congress Working Committee) की बैठक 21 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित होगी। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने यह बैठक बुलाई है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में होने वाली कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा होगी।

इन मुद्दों पर चर्चा संभव

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में चार राज्यों में मिली पार्टी की हार को लेकर चर्चा हो सकती है। इसके अलावा बैठक में संसद की सुरक्षा उल्लंघन का मुद्दा भी उठ सकता है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि सीडब्ल्यूसी के दौरान 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए पार्टी की रणनीति सहित कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

14 संसदों को किया गया निलंबित

उल्लेखनीय है कि संसद में सुरक्षा उल्लंघन का मुद्दा उठाने पर 14 सांसदों को निलंबित किया गया है। इनमें 13 लोकसभा के सांसद है और राज्यसभा सदस्य शामिल है। वहीं, 19 दिसंबर को I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक तय है।

चार राज्यों में मिली कांग्रेस को हार

बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ एक राज्य में जीत मिली है। राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार मिली है, जबकि तेलंगाना में कांग्रेस ने सरकार बनाई है।

यह भी पढ़ें- PM Modi Interview: 'मैं दिल जीतने के लिए काम करता हूं', दैनिक जागरण से बातचीत में लोकसभा चुनाव और राम मंदिर पर पीएम ने कही खास बात

यह भी पढ़ें- 'नेहरू और गांधी का उपहास उड़ाना BJP की आदत', संसद की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र पर बरसे मल्लिकार्जुन खरगे