Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज, घोषणा पत्र को दिया जाएगा अंतिम रूप

Lok Sabha Election 2024 आगामी लोकसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा हो चुकी है। तारीखों के एलान के बाद सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। इस बीच चुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक मंगलवार को होगी। कार्यसमिति की बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की भी बैठक होगी।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 19 Mar 2024 12:05 AM (IST)
Hero Image
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक मंगलवार को होगी। इसमें लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणापत्र को अंतिम रूप दिया जाएगा।

कार्यसमिति की बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की भी बैठक होगी, जिसमें 19 अप्रैल से शुरू होने वाले सात चरण के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के शेष उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

सीडब्ल्यूसी 19 मार्च को करेगी बैठक 

घोषणापत्र समिति ने मसौदा दस्तावेज पहले ही सीडब्ल्यूसी को उसकी मंजूरी के लिए भेज दिया है। सीडब्ल्यूसी 19 मार्च को बैठक करेगी और मसौदा घोषणापत्र को मंजूरी देगी। पार्टी यह चुनाव पांच न्याय-भागीदारी न्याय, किसान न्याय, नारी न्याय, श्रमिक न्याय और युवा न्याय के मुद्दे पर लड़ रही है।

बैठक में उम्मीदवारों पर भी होगी चर्चा

सूत्रों ने कहा है कि पार्टी की सीईसी शेष सीटों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों पर भी चर्चा करेगी और उसे अंतिम रूप देगी। कांग्रेस ने अब तक दो अलग-अलग सूचियों में कुल 82 उम्मीदवारों की घोषणा की है। 

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश की इन 10 सीटों पर कड़ा होगा मुकाबला, जानें- क्या कहते हैं भाजपा व कांग्रेस के समीकरण?