Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न सम्मान दिए जाने पर शरद पवार ने जताई खुशी, बोले- देश के विकास में उनका बहुमूल्य योगदान

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित करने के केंद्र सरकार के फैसले पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि भारत के पूर्व उपप्रधानमंत्री और वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर खुशी है। उन्होंने देश के विकास में बहुमूल्य योगदान दिया है। हार्दिक बधाई।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Sat, 03 Feb 2024 11:52 PM (IST)
Hero Image
लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न सम्मान दिए जाने पर शरद पवार ने जताई खुशी।

पीटीआई, पुणे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित करने के केंद्र सरकार के फैसले पर खुशी जताई। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, भारत के पूर्व उपप्रधानमंत्री और वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर खुशी है। उन्होंने देश के विकास में बहुमूल्य योगदान दिया है। हार्दिक बधाई।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी दी बधाई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी लालकृष्ण आडवाणी को बधाई दी। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, भारत रत्न पुरस्कार की घोषणा पर वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी जी को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामना। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वह हमेशा स्वस्थ रहें और दीर्घायु हों।''

चंद्रबाबू नायडू ने क्या कहा?

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा, देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान, भारत रत्न से सम्मानित होने पर लालकृष्ण आडवाणी जी को बधाई। आडवाणी जी ने देश के लिए असाधारण योगदान दिया है।

जयराम रमेश ने भाजपा पर कसा तंज

एएनआइ के अनुसार कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने के बाद तंज कसते हुए कहा कि आडवाणी ने 2002 में मोदी जी को बचाया था। उन्होंने वर्ष 2002 की उस घटना के बारे में बताया जब तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने तत्कालीन मुख्यमंत्री मोदी को अपने कार्यालय से हटाने पर विचार किया था और कैसे आडवाणी ने तत्कालीन मुख्यमंत्री मोदी का समर्थन किया था।

यह भी पढ़ेंः LK Advani: भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी ने लालकृष्ण आडवाणी से की मुलाकात, भारत रत्‍न दिये जाने की घोषणा पर दी बधाई

अखिलेश यादव ने कसा तंज

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित करने के कदम को ''वोट बचाने'' का प्रयास करार दिया। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) एमएलसी के. कविता ने आडवाणी को बधाई देते हुए केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी पर कटाक्ष किया।

बीआरएस नेता ने दावा किया कि भाजपा के दिग्गज नेता के लिए देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान की घोषणा अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के बाद पार्टी के एजेंडे की पूर्ति का प्रतीक है।

यह भी पढ़ेंः देश की सेवा में जीवन समर्पित करने वाले को राष्ट्र कभी नहीं भूलता, लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा पर बोले PM Modi