Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Excise Policy: सीएम केजरीवाल को CBI के समन पर कपिल सिब्बल बोले- 'यह राजनीति से प्रेरित है'

सीएम केजरीवाल को शराब घोटाले के मामले में सीबीआई दफ्तर बुलाया गया है। इस पर राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के पूर्व नेता कपिल सिब्बल ने केजरीवाल के पक्ष लिया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को सीबीआई से समन मिलना राजनीति से प्रेरित है। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sun, 16 Apr 2023 01:36 PM (IST)
Hero Image
सीएम केजरीवाल को CBI के समन पर कपिल सिब्बल बोले- 'यह राजनीति से प्रेरित है'

नई दिल्ली, पीटीआई। Delhi Excise Policy: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति मामले के संबंध में पूछताछ के लिए रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में स्थित सीबीआई कार्यालय बुलाया गया है। इस संबंध में राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के पूर्व नेता कपिल सिब्बल ने केजरीवाल के पक्ष लिया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को सीबीआई से समन मिलना 'राजनीति से प्रेरित' है।

"सीबीआई का समन राजनीति से प्रेरित है"

एएनआई से बात करते हुए, पूर्व कांग्रेस नेता ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि केजरीवाल को सीबीआई का समन राजनीति से प्रेरित है। उन्होंने आगे सवाल करते हुए कहा कि आप सिसोदिया को इतने लंबे समय तक जेल में क्यों रखेंगे? आप जैन को इतने लंबे समय तक जेल में क्यों रखेंगे? किस उद्देश्य से? वे किस उद्देश्य से काम कर रहे हैं?"

"दुर्भाग्यपूर्ण है कि पूरी व्यवस्था ध्वस्त हो गई है"

वरिष्ठ नेता सिब्बल ने कहा कि (सीबीआई) ने कहा कि उन्हें 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली। क्या वे किसी एक लोक सेवक का नाम बता सकते हैं जिसे रिश्वत दी गई थी? वह एक का भी नाम नहीं बता सकते हैं। वे उसे किस लिए रख रहे हैं?" सिब्बल ने कहा, "अदालतें सिसोदिया को जमानत क्यों नहीं दे रही हैं? मुझे लगता है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पूरी व्यवस्था ध्वस्त हो गई है।"

आप कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

गौरतलब है कि सीबीआई ने केजरीवाल को शराब घोटाले के मामले में पूछताछ के लिए तलब किया था। इस बीच, पार्टी प्रमुख केजरीवाल को सीबीआई के समन को लेकर आप कार्यकर्ताओं ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन किया। आप के कई कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने कश्मीरी गेट पर हिरासत में लिया।

सीएम ने बीजेपी पर लगाया आरोप

आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई द्वारा तलब किए जाने के एक दिन बाद शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "अगर अरविंद केजरीवाल भ्रष्ट हैं तो इस दुनिया में कोई भी ईमानदार नहीं है।"

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, दिल्ली के सीएम ने कहा, "कल, सीबीआई ने मुझे बुलाया है और मैं निश्चित रूप से जाऊंगा। अगर अरविंद केजरीवाल भ्रष्ट हैं तो इस दुनिया में कोई भी ईमानदार नहीं है... अगर बीजेपी ने सीबीआई को मुझे गिरफ्तार करने का आदेश दिया है, तो जाहिर तौर पर सीबीआई उनके निर्देशों का पालन करेगी।'

यह भी पढ़ें- RSS Route March: RSS 45 जगहों पर करेगी मार्च, पुलिस ने किए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

सीबीआई और ईडी के खिलाफ केस करेंगे सीएम

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि वह सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के खिलाफ "झूठी गवाही देने और अदालतों में झूठे सबूत पेश करने" के लिए मामला दर्ज कराएंगे।

केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि उन्हें पता था कि जिस दिन उन्होंने दिल्ली विधानसभा में भ्रष्टाचार के खिलाफ बात की थी, उसी दिन से वह सीबीआई द्वारा बुलाए जाने की कतार में आगे होंगे।

यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal LIVE: दिल्‍ली शराब घोटाले में केजरीवाल से सवाल पूछ रही CBI, विरोध में धरने पर बैठे भगवंत मान सहित कई AAP नेता