Move to Jagran APP

'पाकिस्तान या ऑस्ट्रेलिया, स्टेडियम में किसका सपोर्ट करने गए थे सीएम?' कुमारस्वामी का सिद्दरमैया पर तंज

जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने शनिवार को कैबिनेट के कुछ मंत्रियों के साथ ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले गए क्रिकेट मैच को देखने के लिए बेंगलुरु स्टेडियम जाने पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि इस समय राज्य कई गंभीर मुद्दों का सामना कर रही है लेकिन सरकार मैच देखने में व्यस्त है।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Sat, 21 Oct 2023 07:19 PM (IST)
Hero Image
Karnataka News: कुमारस्वामी ने सिद्दरमेया और शिवकुमार पर PAK vs AUS मैच देखने को लेकर किया कटाक्ष
एएनआई, बेगलुरु। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का 18वां मैच खेला गया। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 62 रनों से जीत लिया। मुख्यमंत्री सिद्दरमैया और डिप्टी सीएम डी के शिवकुमार भी मैच को देखने पहुंचे थे, जिस पर जनता दल (सेक्युलर) के नेता एच डी कुमारस्वामी ने तंज कसा है।

'पाकिस्तान या ऑस्ट्रेलिया, किसका सपोर्ट किया?'

पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि कल सीएम, डिप्टी सीएम और कुछ मंत्री क्रिकेट मैच देखने गए थे। अगर यह मैच भारत और पाकिस्तान के बीच हो रहा होता तो ठीक था, लेकिन यह मैच पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था। क्या उन्होंने पाकिस्तान या ऑस्ट्रेलिया का सपोर्ट किया।

यह भी पढ़ें: Kerala Politics: 'कर्नाटक में पिनाराई विजयन ने बीजेपी से हाथ मिलाने की सहमति दी थी,' सीएम ने देवेगौड़ा को दिया करारा जवाब

कुमारस्वामी ने कहा कि एक तरफ कर्नाटक इस समय कई गंभीर मुद्दों का सामना कर रहा है। वहीं, दूसरी तरफ सरकार क्रिकेट मैच देख रही है।

'सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार के बारे में बात कर रहे लोग'

कर्नाटक के पूर्व सीएम ने आरोप लगाया कि इस समय लोग सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार के बारे में बात कर रहे हैं। कांग्रेस कहती है कि हमने जो कहा, वह किया, लेकिन सरकार केंद्र से धन मांग रही है। सरकार ने केंद्र को पत्र लिखा है। सरकार को केंद्र के पास जाना चाहिए।

सिद्दरमैया ने केंद्र से मांगे 4860 करोड़

सिद्दरमैया ने सात अक्टूबर को कहा था कि राज्य सरकार ने केंद्र से 4860 करोड़ रुपये के फसल नुकसान मुआवजे की मांग की है। इसके साथ ही, केंद्र से मनरेगा के लंबित बकाया का भुगतान करने की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें: Karnataka Poster War: कर्नाटक में एटीएम पर सियासत, भाजपा ने 'ATM सरकार कलेक्शन ट्री' का पोस्टर किया जारी

कुमारस्वामी ने आरोप लगाया है कि कुछ जिलों में पानी की कमी है और किसानों की फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार में सामंजस्य की कमी है।