Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: भाजपा को हराने के लिए CM स्टालिन ने बताया खास फॉर्मूला, INDI अलांयस के नेताओं से की ये अपील

Lok Sabha Election 2024 आईएनडी अलायंस की महारैली में शामिल 28 दलों के दिग्गज नेताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ हमला बोला। इस रैली में डीएमके नेता ने कहा कि भाजपा आलाकमान हताशा में गलतियां कर रही है क्योंकि विपक्षी दलों द्वारा भाजपा के खिलाफ एक मजबूत गठबंधन बनाया गया है। जब हमने अपना गठबंधन बनाया तो उनके लिए आईएनडीआई गठबंधन शब्द ही कड़वा हो गया।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 01 Apr 2024 08:40 AM (IST)
Hero Image
डीएंमके सुप्रिमो एमके स्टालिन ने बताया मोदी सरकार को चुनाव जीतने से कैसे रोका जाए।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। BJP vs INDIA Alliance। दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित विपक्षी गठबंधन आईएनडी की महारैली में शामिल 28 दलों के दिग्गज नेताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ हमला बोला।

सीएम केजरीवाल, हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी, ईडी की कार्रवाई से लेकर चुनावी बॉन्ड के जरिए चंदे वसूलने जैसे कई आरोप मोदी सरकार पर लगाए गए। इस बैठक में भले ही तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन शामिल नहीं हुए, लेकिन उनका संदेश मंच पर डीएमके नेता तिरुचि शिवा ने पढ़ा।

भाजपा के खिलाफ एक मजबूत गठबंधन की जरूरत: डीएमके

डीएमके नेता ने कहा,"भाजपा आलाकमान हताशा में गलतियां कर रही है, क्योंकि विपक्षी दलों द्वारा भाजपा के खिलाफ एक मजबूत गठबंधन बनाया गया है। जब हमने अपना गठबंधन बनाया तो उनके लिए आईएनडीआई गठबंधन शब्द ही कड़वा हो गया।

भाजपा आलाकमान आईएनडीआई गठबंधन  के नेताओं को हमारे देश के दुश्मन के रूप में देखते हैं गैर-भाजपा राज्य सरकारों के साथ अत्याचार पूर्ण व्यवहार करता है। वे लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकारों को गिराने और उनके खिलाफ गठबंधन तोड़ने जैसी घटिया रणनीति में लगे हुए हैं।

डीएमके नेता ने बताया मोदी सरकार को हराने का फॉर्मूला

डीएमके नेता तिरुचि शिवा ने कहा कि एकता के जरिए ही मोदी सरकार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में हराया जा सकता है। इसलिए सभी विपक्षी दलों को एक साथ आकर ही भाजपा का सामना करना होगा।

— DMK (@arivalayam) March 31, 2024

एक पार्टी और एक व्यक्ति की सरकार को जाना होगा: उद्धव ठाकरे

इसी तरह महारैली को संबोधित करते हुए शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा,"अब उनका (बीजेपी का) सपना 400 (सीटें) पार करने का है। अब समय आ गया है कि एक पार्टी और एक व्यक्ति की सरकार को जाना होगा। भाजपा को हराने के लिए सभी दलों को एक साथ आना होगा।

यह भी पढ़ें: 'मैच फिक्सिंग ,180 सीटें, भाई-बहन का प्यार' रामलीला मैदान में भाजपा पर जमकर बरसे तेजस्वी; अखिलेश और राहुल