Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लोकसभा चुनाव से पहले DMK ने शुरू किया सीटों का आवंटन, भाजपा की तरफ से नहीं हुई अब तक घोषणा

द्रमुक ने सहयोगियों को सीटों का आवंटन शुरू कर दिया है। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत शुरू करने के कुछ हफ्तों बाद पार्टी मुख्यालय अन्ना अरिवलयम में डीएमके अध्यक्ष और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और गठबंधन दलों के नेताओं ने सीट साझा समझौते पर हस्ताक्षर किए।वहीं मुख्य विपक्षी दल अन्नाद्रमुक और भाजपा ने अभी तक अपने सहयोगियों की घोषणा नहीं की है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 24 Feb 2024 10:39 PM (IST)
Hero Image
द्रमुक ने सहयोगियों को सीटों का आवंटन शुरू किया (Image: Representative)

पीटीआई, चेन्नई। आइएनडीआइए के प्रमुख घटक द्रमुक ने सहयोगियों को सीटों का आवंटन शुरू कर दिया है। पार्टी ने शनिवार को आइयूएमएल और केएमडीके को एक-एक लोकसभा क्षेत्र आवंटित की।

अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत शुरू करने के कुछ हफ्तों बाद पार्टी मुख्यालय अन्ना अरिवलयम में डीएमके अध्यक्ष और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और गठबंधन दलों के नेताओं ने सीट साझा समझौते पर हस्ताक्षर किए।

भाजपा ने नहीं की अपने सहयोगियों की घोषणा

वहीं, मुख्य विपक्षी दल अन्नाद्रमुक और भाजपा ने अभी तक अपने सहयोगियों की घोषणा नहीं की है। द्रमुक की सहयोगी रही इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आइयूएमएल) को दक्षिणी तमिलनाडु में रामनाथपुरम आवंटित किया गया है। द्रविड़ ने पश्चिम-तमिलनाडु स्थित साझेदार कोंगुनाडु मक्कल देसिया काची के लिए नामक्कल क्षेत्र निर्धारित किया।

आइयूएमएल के राष्ट्रीय अध्यक्ष के एम कादर मोहिदीन ने कहा कि रामनाथपुरम से उनकी पार्टी के मौजूदा सांसद नवास कानी को चुनाव लड़ने के लिए फिर से नामांकित किया जाएगा। आइयूएमएल और केएमडीके दोनों को वही सीटें आवंटित की गई हैं, जो 2019 में दी गई थीं। उम्मीद है कि द्रमुक जल्द ही कांग्रेस, वीसीके और वाम दलों सहित अन्य सहयोगियों के साथ सीट बंटवारे को अंतिम रूप देगी।

यह भी पढ़ें: Tamil Nadu: आम चुनाव से पहले कांग्रेस की बढ़ रही मुसीबत, तमिलनाडु की विधायक विजयधरानी ने की नड्डा से मुलाकात

यह भी पढ़ें:  Karnataka: 'कांग्रेस सरकार में दिवालिया हो रहा कर्नाटक', भाजपा ने सिद्धारमैया को बताया 'सिद्धारमुल्ला खान'