Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'गूंगी गुड़िया' कहने पर बिफरीं महुआ मोइत्रा, CM ममता के बचाव मे TMC सांसद ने क्या कहा?

Doctor Murder Case पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा था महिला डॉक्टर के साथ हुई अत्याचार पर टीएमसी की महिला सांसदों ने गूंगी गुड़िया की तरह चुप्पी साध रखी है। यह बात दर्शाता है कि कुछ तो गड़बड़ है। भाजपा नेता के इस आरोप पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि इस मामले पर ममता सरकार कुछ भी छिपा नहीं रही है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 16 Aug 2024 09:09 AM (IST)
Hero Image
बंगाल में डॉक्टर के साथ हुई अत्याचार पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने प्रतिक्रिया दी है।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई,कोलकाता। कोलकाता के RG KAR मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई अत्याचार को लेकर देशभर में आक्रोश है। एम्स समेत देश के कई चिकित्सा संस्थान ने इस घटना पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इस घटना को लेकर बीजेपी ने ममता सरकार को घेरा है।

भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया है कि ममता सरकार ने आरोपियों को बचाने की कोशिश की है। वहीं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी अप्रत्यक्ष तौर पर ममता सरकार के शासन पर सवाल खड़े किए हैं।

कुछ भी छिपा नहीं रही ममता सरकार: महुआ मोइत्रा

वहीं, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने भाजपा के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि इस घटना को लेकर ममता कुछ भी छिपा नहीं रही है। वहीं, भाजपा नेताओं द्वारा सीएम ममता बनर्जी और टीएमसी की महिला सांसदों को  'गूंगी गुड़िया' कहना बिल्कुल गलत है।  महुआ मोइत्रा ने आगे कहा कि भाजपा आरोप लगा रही है कि सीएम ममता और टीएमसी महिला सांसद लीपापोती में लगे हैं, जो कि बिल्कुल गलत है।

महुआ ने आगे बताया कि जब यह घटना घटी तो सीएम  मेदिनीपुर में थीं।  घटना की जानकारी मिलते ही उन्होंने तुरंत पीड़िता के परिवार से बातचीत की।कोलकाता लौटने पर वह उनसे मिलने गईं और 12 घंटे के भीतर पुलिस ने सीसीटीवी सबूतों के आधार पर मुख्य संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया।  महुआ मोइत्रा ने कहा कि भारत की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हमेशा महिलाओं के हितों के लिए खड़ी रही हैं।

— Mahua Moitra (@MahuaMoitra) August 15, 2024

सुकांत मजूमदार ने टीएमसी सांसदों की चुप्पी पर उठाया था सवाल

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा था महिला डॉक्टर के साथ हुई अत्याचार पर टीएमसी की महिला सांसदों ने 'गूंगी गुड़िया' की तरह चुप्पी साध रखी है। यह बात दर्शाता है कि कुछ तो गड़बड़ है। सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया कि टीएमसी में बड़ी तादाद में महिला सांसद हैं, लेकिन सभी लोगों ने इस मामले पर ज्यादा कुछ नहीं बोला है।

17 अगस्त को आईएमए करेगी देशव्यापी हड़ताल

बता दें कि आरजी कर मेडिकल कालेज में जूनियर महिला रेजिडेंट डॉक्टर से सामूहिक दुष्कर्म व हत्या की घटना के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी। इस वजह से शुक्रवार को भी एम्स, सफदरजंग, आरएमएल, लोकनायक, जीबी पंत सहित दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों में इमरजेंसी को छोड़कर ओपीडी, नियमित सर्जरी व अन्य सभी चिकित्सा सुविधाएं प्रभावित रहेंगी।

वहीं, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association ) ने 17 अगस्त को देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें: Doctor Murder Case: सरकारी अस्पतालों में जारी रहेगी डॉक्टरों की हड़ताल,आज इंडिया गेट तो कल जंतर मंतर पर होगा प्रदर्शन