Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Coronavirus: कोरोना के कारण छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही 25 मार्च तक स्थगित

कोरोना वायरस के कारण छत्तीसगढ़ में विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही 25 मार्च तक स्थगित कर दी गई है।

By Ayushi TyagiEdited By: Updated: Fri, 13 Mar 2020 01:21 PM (IST)
Hero Image
Coronavirus: कोरोना के कारण छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही 25 मार्च तक स्थगित

रायपुर, जेएनएन। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही 25 मार्च तक स्थगित कर दी गई है। कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। होली की वजह से सात से 15 मार्च तक के लिए स्थगित की गई थी। सत्र की बैठक 25 फरवरी से शुरू हुई है। 

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत की अध्यक्षता में शुक्रवार को कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई। होली की छुट्टी के बाद सदन की कार्यवाही 16 मार्च से शुरू होनी थी, लेकिन कोरोना की बढ़ती महामारी को देखते हुए सदन की कार्यवाही फिलहाल स्थगित रखने का फैसला किया गया। कार्यमंत्रणा समिति की बैठक के संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया को बताया कि देश में कोरोना को लेकर अलग-अलग एडवायजरी जारी की गई है।

हमने प्रदेश में भी इसे लेकर आदेश जारी किया है, स्कूल-कालेजों में छुट्टी कर दी गई है। केंद्र सरकार ने जो गाइडलाइन जारी किया है, उसे हम फॉलो कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र होली की छुट्टी के बाद शुरू होने जा रहा था, चूंकि विधानसभा में पूरे प्रदेश भर से लोग आते हैं, उसे 25 मार्च तक के लिए स्थगित किया गया है। आगे जैसे हालात रहेंगे, उस अनुरूप इस पर आगे निर्णय लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वैसे तो कार्यमंत्रणा समिति की बैठक के निर्णय सदन के अंदर ही सार्वजनिक किए जाते हैं, लेकिन आज की परिस्थिति अलग है, इसलिए हम यह जानकारी आपसे साझा कर रहे हैं। 

कोरोना वायरस के फैलते प्रकोप को देखते हुए छत्तीसगढ़ में ऐहतियातन सभी स्कूल और कॉलेज भी 13 मार्च से 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव ने गुस्र्वार को परिपत्र जारी किया था। राज्य में अब तक करीब 50 बीमारी के संदिग्धों की जांच की जा चुकी है और कोई भी पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया। सरकार लगातार वायरस के खतरे को देखते हुए अलर्ट है। राज्य में एयरपोर्ट और रेल्वे स्टेशनों पर जांच के साथ सतर्कता बरती जा रही है।