Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AAP नेताओं के ठिकानों पर ED का एक्शन, कांग्रेस समेत कई दलों ने केंद्र को घेरा; कहा- विपक्ष को खत्म करना चाहती है सरकार

ED Raid in AAP Leaders प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव और आम आदमी पार्टी से जुड़े अन्य लोगों के आवास पर कार्रवाई की। ED की टीम लगभग 10 स्थानों पर तलाशी कर रही है। ईडी की छापेमारी पर विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार पर सवाल उठाए हैं।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Tue, 06 Feb 2024 10:33 AM (IST)
Hero Image
AAP नेताओं के ठिकानों पर ED का एक्शन, कांग्रेस समेत कई दलों ने केंद्र को घेरा (फाइल फोटो)

एएनआई, नई दिल्ली। ED Raid in AAP Leaders प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव और आम आदमी पार्टी से जुड़े अन्य लोगों के आवास पर कार्रवाई की। ED की टीम लगभग 10 स्थानों पर तलाशी कर रही है।

ईडी की छापेमारी पर संजय राउत ने उठाए सवाल

ईडी की छापेमारी पर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, 'ED भाजपा की एक्सटेंडेड ब्रांच है। RSS के बाद भाजपा को अगर किसी को मानती है तो वह ED है। महाराष्ट्र, झारखंड, पश्चिम का खेल ED ने किया है। अजित पवार के बारे में तो खुद प्रधानमंत्री ने कहा था, लेकिन ED वहां पहुंची।

कांग्रेस सांसद ने केंद्र पर साधा निशाना

ईडी की छापेमारी पर कांग्रेस सांसद के सुरेश ने कहा कि ईडी की छापेमारी हर दिन विपक्षी पार्टी के सभी नेताओं के खिलाफ हो रही है, इसलिए कुछ खास नहीं है। चुनाव नजदीक हैं और बीजेपी पूरे विपक्ष को खत्म करना चाहती है।

हम डरेंगे नहीं- आतिशी

ED की छापेमारी पर AAP नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि AAP नेताओं और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ ED की छापेमारी चल रही है। AAP कोषाध्यक्ष और सांसद एनडी गुप्ता, अरविंद केजरीवाल के पीए और अन्य के आवास पर छापेमारी चल रही है। भाजपा केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से हमारी पार्टी को दबाना चाहती है लेकिन मैं उन्हें बताना चाहती हूं कि हम डरेंगे नहीं।

यह भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव, सांसद एनडी गुप्ता समेत AAP नेताओं से जुड़े 10 ठिकानों पर ED की रेड, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

यह भी पढ़ें- 'कभी समन आता है, कभी गिरफ्तारी; ED के पास नहीं कोई पुख्ता सबूत...', आतिशी बोलीं- हमें चुप कराने के लिए हो रहे छापे