Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Adhir Ranjan on Election 2024: 'मेरे लिए अब कठिन समय होगा', कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने क्यों कही ये बात

Election Result 2024 कांग्रेस ने इस लोकसभा चुनाव में पिछली बार के मुकाबले बहतर प्रदर्शन किया है। हालांकि बंगाल समेत कई राज्यों में पार्टी को जोर का झटका लगा है। बंगाल में तो पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी अपनी सीट तक हार गए जिसके बाद उनका बड़ा बयान सामने आया है। अधीर ने अपने राजनीतिक भविष्य पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 06 Jun 2024 09:37 AM (IST)
Hero Image
Election Result 2024 अधीर रंजन ने कही बड़ी बात।

जागरण डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Election Result 2024 लोकसभा चुनाव के नतीजों में भाजपा नीत एनडीए को बहुमत मिला है। वहीं, कांग्रेस ने भी इस चुनाव में पिछली बार के मुकाबले बहतर प्रदर्शन किया है। हालांकि, बंगाल समेत कई राज्यों में पार्टी को जोर का झटका लगा है। बंगाल में तो पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी अपनी सीट तक हार गए, जिसके बाद उनका बड़ा बयान सामने आया है। 

अधीर बोले- अब मेरे राजनीतिक भविष्य का भी पता नहीं

बंगाल की बहरामपुर लोकसभा सीट से चुनाव हारे कांग्रेस नेता और 5 बार के सांसद अधीर रंजन को जोर का झटका लगा है। यहां तक की उन्होंने अपने राजनीतिक भविष्य पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं। अधीर ने कहा कि अब मुझे नहीं पता कि मेरा राजनीतिक भविष्य अब कैसा होगा। 

एक बंगाली टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में अधीर रंजन ने कहा कि मुझे अब इस बात की भी आशंका है कि मेरा कठिन समय आने वाला है। 

TMC से लड़ाई के चक्कर में सब गया

अधीर रंजन ने आगे कहा कि टीएमसी के लड़ाई के चक्कर में मैंने अपनी आय का सोर्स तक खतरे में डाल दिया। मैं तो बीपीएल सासंद हूं और राजनीति के अलावा मेरे पास कोई हुनर भी नहीं। कांग्रेस नेता ने कहा कि आने वाले दिनों में अब मेरे लिए मुश्किल घड़ी आएगी और मुझे भी नहीं पता उससे कैसे पार पाना होगा। 

कांग्रेस को हुआ नुकसान

कांग्रेस को इस चुनाव में बंगाल में नुकसान देखने को मिला है। कई राज्यों में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद कांग्रेस को बंगाल में झटका लगा है। बंगाल में 2019 के लोकसभा चुनाव में 2 सीटें जीतने वाली कांग्रेस को इस बार केवल एक सीट से संतुष्ट होना पड़ा है।