Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Election 2024: 'ये योगी आदित्यानाथ पर दबाव बनाने का खेल', फडणवीस के इस्तीफे की पेशकश पर ऐसा क्यों बोले संजय राउत

Lok Sabha Election Result संजय राउत ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के अपने पद से इस्तीफे की पेशकश को नौटंकी करार दिया है। राउत ने कहा कि सही समय आने पर केंद्र में भी इंडी गठबंधन सरकार बना सकते हैं। राउत ने इसी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ को लेकर भी बड़ा दावा किया और फडणवीस को घेरा।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 06 Jun 2024 12:31 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election Result फडणवीस पर बरसे राउत।

एएनआई, मुंबई। Lok Sabha Election Result शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर तीखा हमला बोला है। फडणवीस के मंत्री पद से मुक्त करने की मांग को राउत ने 'नौटंकी' करार दिया और महाराष्ट्र में भाजपा के खराब प्रदर्शन के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया।

फडणवीस पर राउत का हमला

संजय राउत ने आगे दावा किया कि सही समय आने पर केंद्र में भी इंडी गठबंधन सरकार बना सकते हैं। देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की पेशकश पर बोलते हुए राउत ने कहा,

यह सब नौटंकी है जो राजनीति में बहुत आम है। यहां तक ​​कि प्रधानमंत्री मोदी भी नाटक करते हैं, कभी हंसते हैं तो कभी दुखी होते हैं। फडणवीस उनके चेले ही हैं, वही नाटक कर रहे हैं। 

फडणवीस ही भाजपा की हार के जिम्मेदार

महाराष्ट्र में भाजपा की करारी हार के लिए फडणवीस को जिम्मेदार ठहराते हुए संजय राउत ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र की राजनीति के खलनायक हैं और राज्य की जनता ने उनके नेतृत्व को नकार दिया है।

राउत ने कहा कि महाराष्ट्र हमेशा से स्वच्छ और कूटनीतिक राजनीति की वकालत करने वाला राज्य रहा है, लेकिन फडणवीस सस्ती रणनीति और छल की संस्कृति लेकर आए, जो उनकी हार का कारण है।

योगी पर दबाव बनाने की कोशिश

शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत ने आगे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर भी बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि कुछ लोग योगी जी को किनारे करने की कोशिश कर रहे हैं और ये सब इस्तीफे की नौटंकी भी दबाव बनाने के लिए है। हमने हमेशा बाबा जी का सम्मान किया है, लेकिन यह उनकी पार्टी का मामला है।

RSS भी मोदी सरकार के पक्ष में नहींः राउत

आरएसएस द्वारा भविष्य की एनडीए सरकार का समर्थन करने की अटकलों पर राउत ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि आरएसएस मोदी-शाह सरकार का समर्थन करेगा, क्योंकि वे अपने शासन के बाद से ही आरएसएस को किनारे करते आ रहे हैं। आरएसएस द्वारा विकल्प के तौर पर नितिन गडकरी की तलाश के सवाल पर राउत ने कहा कि अभी रुको और देखो!