Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka: विजयेंद्र, डीके शिवकुमार सहित इन तीन नेताओं पर चला EC का चाबुक; FIR दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

लोकसभा चुनाव में गलत बयानबाजी को लेकर चुनाव आयोग (EC) ने शनिवार को कई नेताओं पर कार्रवाई की है। चुनाव आयोग ने कहा कि कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने आरआर नगर में अपार्टमेंट मालिकों को संबोधित करते समय आचार संहिता का उल्लंघन किया जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। आयोग ने उनके खिलाफ FIR दर्ज किया है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Sat, 20 Apr 2024 05:49 PM (IST)
Hero Image
आचार संहिता उल्लंघन मामले में EC ने की कार्रवाई। फाइल फोटो।

एएनआई, बेंगलुरु। लोकसभा चुनाव में गलत बयानबाजी को लेकर चुनाव आयोग (EC) ने शनिवार को कई नेताओं पर कार्रवाई की है। आयोग ने इसी सिलसिले में जेडीएस नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ चुनाव के संबंध में गलत बयानबाजी को लेकर मामला दर्ज किया है।

उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के खिलाफ मामला दर्ज

चुनाव आयोग ने कहा कि कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने आरआर नगर में अपार्टमेंट मालिकों को संबोधित करते समय आचार संहिता का उल्लंघन किया, जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। आयोग ने उनके खिलाफ FIR दर्ज किया है।

कर्नाटक भाजपा प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई

वहीं, आयोग ने भाजपा कर्नाटक के आधिकारिक एक्स हैंडल पर किए गए एक पोस्ट को लेकर कर्नाटक बीजेपी प्रमुख बीवाई विजयेंद्र पर कार्रवाई की है। आयोग ने भाजपा प्रमुख के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।  

यह भी पढ़ेंः बीवाई विजयेंद्र: दक्षिण में उभरता भाजपा का नया नेतृत्व, पिता के साये से बाहर निकले; अब खुद को साबित करने की चुनौती