Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली, एमपी, उत्तराखंड... पढ़ें किन-किन राज्यों में विपक्ष सफाचट, एनडीए खटाखट

Exit Poll Results 2024 एग्जिट पोल के नतीजे आ गए हैं। लगभग सभी एग्जिट पोल में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने का अनुमान है। वहीं इंडी गठबंधन को जोरदार झटका लग रहा है। कई राज्यों में बीजेपी इस बार सूपड़ा साफ करती नजर आ रही है। बता दें दिल्ली उत्तराखंड मध्य प्रदेश को लेकर चौंकाने वाले आंकड़े आए हैं।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Updated: Sat, 01 Jun 2024 11:49 PM (IST)
Hero Image
बीजेपी ने किन-किन राज्यों में क्लीन स्विप किया

NDA, INDIA, Exit Polls 2024, Delhi Exit Poll, UP Exit Poll, Uttrakhand Exit Poll एग्जिट पोल के नतीजों में एनडीए की सरकार बनने का अनुमान है। एग्जिट पोल में एनडीए की सीटें 300 पार जाती दिख रही हैं। कुछ राज्यों में इंडिया गठबंधन, एनडीए के मुकाबले बढ़त बनाते दिख रही है। हालांकि, कई राज्यों में मोदी मैजिक का असर दिख रहा है। अधिकतर एग्जिट पोल में एनडीए की प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनने जा रही है।

किन-किन राज्यों में बीजेपी ने किया सूपड़ा साफ?

दिल्ली

देश की राजधानी दिल्ली में लोकसभा की सात सीटें हैं। सभी एग्जिट पोल में बीजेपी दिल्ली में पिछली बार की तरह क्लीन स्वीप करती दिख रही है। News 24-टुडेज चाणक्य में बीजेपी को 6, जबकि इंडी गठबंधन को एक सीट मिल कती है। रिपब्लिक भारत के सर्वे में बीजेपी को सभी सातों सीटें मिल सकती हैं। आज तक-एक्सिस माई इंडिया के पोल में बीजेपी को 6-7 सीटें मिली है, वहीं इंडी गठबंधन को 0-1 सीटें मिल रही है।

गुजरात

News 24-टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल में बीजेपी गुजरात में भी सभी 26 सीटें जीतती दिख रही है। एबीपी न्यूज सी वोटर, इंडिया टीवी-सीएनएक्स, टाइम्स नाउ, इंडिया टुडे और जी न्यूज के एग्जिट पोल में भी बीजेपी सूपड़ा साफ करती दिख रही है।

उत्तराखंड

पहाड़ी राज्य में बीजेपी इस बार भी सभी पांच सीटें जीतती दिख रही है। बता दें कि पिछले चुनाव में भी बीजेपी ने पांचों सीट पर जीत दर्ज की थी।

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में लोकसभा की 11 सीटें हैं। न्यूज 24- टुडेज चाणक्य के एग्जिट पोल में बीजेपी सभी 11 सीटें जीतती दिख रही है। कांग्रेस इस बार भी शून्य पर सिमटती दिख रही है। आज तक-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में बीजेपी को यहां 10 से 11 सीट मिल सकती हैं।

मध्य प्रदेश

देश का दिल कहे जाने वाले एमपी में भी बीजेपी क्लीन स्विप करती दिख रही है। आज तक-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में बीजेपी 29 सीटों में से 29-29 सीटें जीत सकती है। वहीं, कांग्रेस 0-1 सीट ही जीत सकती है।

हिमाचल प्रदेश

आज तक के एग्जिट पोल में हिमाचल प्रदेश की चारों सीटों पर बीजेपी जीत दर्ज करती दिख रही है। वहीं, एबीपी न्यूज-सीवोटर के एग्जिट पोल में हिमाचल प्रदेश को 3-4, जबकि इंडी गठबंधन को 0-1 सीटें मिल सकती है।