Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जनता की नब्ज कुछ और...' Exit polls पर थरूर ने कह दी यह बड़ी बात; I.N.D.I.A को लेकर भी की भविष्यवाणी

Lok Sabha Election Result Exit Poll लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एग्जिट पोल पर बड़ा सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी एग्जिट पोल को संदेह की दृष्टि से देख रही है। थरूर ने तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट पर मुकाबले को त्रिकोणीय करार देते हुए कहा कि उन्हें जीत का पूरा भरोसा है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 03 Jun 2024 04:18 PM (IST)
Hero Image
जनता की नब्ज कुछ और हैः एग्जिट पोल पर बोले शशि थरूर। फाइल फोटो।

पीटीआई, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एग्जिट पोल पर बड़ा सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी एग्जिट पोल को संदेह की दृष्टि से देख रही है। उन्होंने चार जून को आने वाले नतीजों में एक बार फिर से विपक्षी इंडी गठबंधन की जीत का दावा किया है। तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा कि लोकसभा चुनावों में विपक्षी गठबंधन को इस बार 295 सीटें मिलेंगी।

आंकड़े को लेकर थरूर ने क्या कहा?

भाजपा के तीसरे कार्यकाल की भविष्यवाणी करने वाले एग्जिट पोल पर उन्होंने कहा कि यह कोई एग्जैक्ट आंकड़ा नहीं है और यह सही तरीके से नहीं दर्शाते हैं। थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के इस दावे का हवाला दिया कि विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए को लोकसभा चुनाव में 295 से अधिक सीटें मिलेंगी।

कब होगी मतगणना?

मालूम हो कि देशभर में 543 लोकसभा सीटों के लिए सात चरणों में हुए मतदान की गिनती मंगलवार को होगी। वहीं, चुनाव के बाद हुए कई सर्वे ने भाजपा को  प्रचंड बहुमत के साथ तीसरी बार सत्ता में वापसी का अनुमान लगाया है। वहीं, मतगणना को लेकर थरूर ने कहा कि उनकी पार्टी मंगलवार को होने वाली मतगणना को लेकर काफी निश्चिंत हैं। तिरुवनंतपुरम से अपनी उम्मीदवारी को लेकर कहा कि वह इस सीट से लगातार चौथी बार विजयी होंगे।

एग्जिट पोल पर जताया संदेह

उन्होंने आगे कहा कि हम इस एग्जिट पोल के नतीजों को संदेह की दृष्टि से देख रहे हैं। हमने पूरे देश में अभियान भी चलाया है और हमें भी पता है कि लोगों की नब्ज क्या है और हमें नहीं लगता कि इस एग्जिट पोल में यह साफ-सा दिखाई देता है।  

तिरुवनंतपुरम में है त्रिकोणीय मुकाबलाः थरूर

वहीं, थरूर ने तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट पर मुकाबले को त्रिकोणीय करार देते हुए कहा कि उन्हें जीत का पूरा भरोसा है। मालूम हो कि कांग्रेस नेता को भाजपा के केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर और सीपीआई उम्मीदवार पन्नयन रवींद्रन से कड़ी चुनौती मिल रही है।

यह भी पढ़ेंः

Lok Sabha Election Result 2024: मतगणना से पहले भाजपा की हाई लेवल मीटिंग, नड्डा-शाह की मुलाकात में क्या हुआ?

'अफवाह फैलाना, हर किसी पर संदेह करना सही नहीं...सजा मिलेगी', अमित शाह के खिलाफ जयराम रमेश के आरोपों पर चुनाव आयोग ने लगाई फटकार