Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेंगलुरु में रवनीत सिंह बिट्टू पर FIR दर्ज, राहुल के खिलाफ विवादित बयान देने पर कांग्रेस ने की शिकायत

राहुल गांधी के खिलाफ विवादित टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। कांग्रेस ने उनके खिलाफ बेंगलुरु पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। गौरतलब है कि रवनीत ने राहुल के अमेरिका में दिए गए बयान को लेकर विवादित टिप्पणी की थी जिसका कांग्रेस ने जमकर विरोध किया था और माफी की मांग की थी। इधर बिट्टू ने माफी मांगने से साफ इंकार कर दिया था।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Thu, 19 Sep 2024 04:42 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस ने रवनीत बिट्टू के खिलाफ बेंगलुरू पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। (File Image)

एएनआई, बेंगलुरु। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने के लिए कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार कांग्रेस नेताओं ने बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में रवनीत बिट्टु के खिलाफ शिकायत की है।

— ANI (@ANI) September 19, 2024

राहुल के बयान पर शुरू हुआ था बवाल

गौरतलब है कि पूरा विवाद अमेरिका में राहुल गांधी की ओर से सिख समुदाय के ऊपर की गई एक टिप्पणी को लेकर है, जिस पर राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए रवनीत बिट्टू ने उन्हें देश का सबसे बड़ा आतंकवादी तक बता डाला था। रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा था कि अगर एजेंसी को किसी पर सबसे पहले कार्रवाई करनी चाहिए तो वह राहुल गांधी हैं। आतंकवादियों की लिस्ट में उनका नाम पहले नंबर पर होना चाहिए।

उन्होंने कहा था कि राहुल के समर्थन में आज देश को बांटने वाले, बम-गोला-बारूद वाले, ट्रेन में ब्लास्ट करने वाले खड़े हो रहे हैं। इनके पक्ष में बोल रहे हैं। यह इस बात का प्रमाण है कि राहुल गांधी कैसे हैं। केंद्रीय मंत्री के इस बयान पर कांग्रेस ने जमकर बवाल किया था और माफी की मांग की थी।

रवनीत बिट्टू ने माफी मांगने से किया इंकार

इस पर रवनीत बिट्टू ने माफी मांगने से साफ इंकार करते हुए गुरुवार को कहा कि उन्हें राहुल गांधी पर दिए गए पर कोई पछतावा नहीं है और वह माफी नहीं मांगेंगे। सांसद ने कहा कि गांधी परिवार ने पंजाब को जला दिया और इसके परिणामस्वरूप राज्य ने कई पीढ़ियों को खो दिया। बिट्टू ने कहा कि मुझे इसका पछतावा क्यों होना चाहिए? पंजाब में हमने अपनी कई पीढ़ियों को खो दिया है।