Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पूर्व CM विजय रुपाणी और डिप्टी CM नितिन पटेल नहीं लड़ेंगे आगामी विधानसभा चुनाव, शीर्ष नेतृत्व को लिखा पत्र

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल आगामी विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के इन दोनों वरिष्ठ नेताओं ने बुधवार रात को अगले माह होने वाले विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Wed, 09 Nov 2022 09:10 PM (IST)
Hero Image
गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल आगामी विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे। फोटो- एएनआइ।

राजकोट, एजेंसियां। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल आगामी विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के इन दोनों वरिष्ठ नेताओं ने बुधवार रात को अगले माह होने वाले विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की। समाचार एजेंसी पीटीआइ ने यह जानकारी दी है। पार्टी के दोनों वरिष्ठ नेताओं का यह बयान ऐसे समय में आया है जब भाजपा के केंद्रीय संसदीय बोर्ड (Central Parliament Board) की नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में होने वाले चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए बैठक बुलाई है।

पूर्व सीएम रुपाणी नहीं लड़ेंगे चुनाव

पूर्व सीएम रुपाणी ने राजकोट में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, 'मैंने इस बार चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। मैंने सभी के सहयोग से पांच साल तक मुख्यमंत्री के रूप में काम किया। आगामी चुनाव में नए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जाए।' उन्होंने कहा कि मैंने इस संबंध में वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली पत्र भेजकर अवगत करा दिया है। हम चुने हुए उम्मीदवार को जीताने के लिए एक साथ काम करेंगे। समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है। मालूम हो कि 66 साल के मौजूदा विधायक रुपाणी अगस्त 2016 से सितंबर 2021 तक मुख्यमंत्री थे।

नितिन पटेल ने सीआर पाटिल को लिखा पत्र

पूर्व डिप्टी सीएम पटेल ने गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल को इस बारे में एक पत्र लिखकर अपने फैसले से उनको अवगत कराया। उन्होंने सीआर पाटिल को भेजे गए एक हाथ से लिखे पत्र में कहा कि उनकी मौजूदा विधानसभा सीट मेहसाणा से टिकट के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने इस पत्र कहा कि हमने आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

दो अन्य नेता नहीं लड़ेंगे चुनाव

रुपाणी कैबिनेट में वरिष्ठ मंत्री रहे अन्य दो नेताओं ने घोषणा की है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लेड़ेंगे। राज्य के पार्टी प्रवक्ता यमल व्यास ने कहा कि भाजपा के दो अन्य नेताओं भूपेंद्रसिंह चूडास्मा और प्रदीप सिंह जडेजा ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। ये दोनों वरिष्ठ नेता मौजूदा विधायक हैं। मालूम हो कि 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के चुनाव के लिए 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना 8 दिसंबर को होगी।

यह भी पढ़ें- BJP की चुनाव समिति की बैठक, गुजरात के उम्मीदवारों पर लगेगी मुहर; विजय रुपाणी और नितिन पटेल नहीं लड़ेंगे चुनाव

यह भी पढ़ें- गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद होगा कर्नाटक मंत्रिमंडल में फेरबदल? सीएम बोम्मई ने दिए संकेत