Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पैतृक गांव आंखमऊ में होगा पूर्व सांसद शरद यादव का अंतिम संस्कार, सीएम शिवराज सिंह भी देंगे श्रद्धांजलि

जनता दल युनाइटेड (JDU) के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का अंतिम संस्कार शनिवार को मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में उनके पैतृक गांव आंखमऊ में होगा। राजकीय सम्मान के साथ उन्हें मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान श्रध्दाजंलि देंगे।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 14 Jan 2023 10:45 AM (IST)
Hero Image
पैतृक गांव आंखमऊ में होगा पूर्व सांसद शरद यादव का अंतिम संस्कार

भोपाल, ऑनलाइन डेस्क। दिग्गज समाजवादी नेता और जनता दल युनाइटेड (JDU) के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का अंतिम संस्कार शनिवार को मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम जिले में उनके पैतृक गांव आंखमऊ में होगा। शरद यादव के पार्थिव शरीर को भोपाल लाया गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान भी एयरपोर्ट पर मौजूद रहे थे। पार्थिव शरीर को पूर्व केंद्रीय मंत्री के पैतृक गांव नर्मदापुरम ले जाया जाएगा। शरद यादव का पार्थिव शरीर आज चार्टर्ड विमान के जरिए दिल्‍ली से भोपाल लाया जा रहा है । विमान सुबह करीब 12 बजे राजा भोज एयर पोर्ट पहुंचा है। यहां स्‍टेट हैंगर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान उन्‍हें श्रद्धांजलि देंगे। पूर्व जेडीयू मध्य प्रदेश इकाई के प्रमुख और शरद यादव के करीबी सहयोगी गोविंद यादव ने बताया कि अनुभवी राजनेता का अंतिम संस्कार शनिवार दोपहर नर्मदापुरम (पूर्व में होशंगाबाद) जिले की बाबई तहसील में उनके पैतृक गांव अंखमऊ में किया जाएगा।

शरद यादव के बेटे शांतनु बुंदेला देंगे उन्हें मुखाग्नि

शरद यादव का अंतिम संस्कार दोपहर 1:30 बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। दिवंगत नेता के भतीजे शैलेश यादव ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार शरद यादव के बेटे शांतनु बुंदेला करेंगे। प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्‍विजय सिंह भी उनके अंतिम संस्‍कार में शामिल होंगे। शरद यादव के आंखमऊ गांव में उनके पुश्‍तैनी मकान से कुछ ही दूरी पर स्थित परिवार के ही खलिहान में उनके अंतिम संस्कार के लिए तैयारी की गई है। उस खलियान में शुक्रवार को श्रमिकों ने जगह को साफ किया व लोगों के खड़े होने के लिए जगह बनाई है। दिग्गज नेता शरद यादव के अंतिम संस्‍कार में देश और प्रदेश से बड़ी संख्‍या में लोगों के आने की संभावना के चलते तैयारी की गई है। गौरतलब है कि शरद यादव का गुरुवार शाम 75 साल की उम्र में गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में निधन हो गया था।

यह भी पढ़े: पंजाब में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेसी सांसद चौधरी संतोख सिंह का दिल का दौरा पड़ने से निधन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देंगे शरद यादव को श्रध्दांजलि

जनता दल युनाइटेड (JDU) के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव के अंतिम संस्कार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे। अंतिम सस्ंकार में शामिल होने की बात खुद सीएम शिवराज ने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि "समाजवादी विचारों के पुरोधा श्रद्धेय स्व. शरद यादव जी का पार्थिव शरीर कुछ देर में भोपाल ओल्ड एयरपोर्ट पहुंचेगा। वहां मैं उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करूंगा। मैंने नर्मदापुरम कलेक्टर को निर्देशित किया है कि स्व.शरद जी का अंतिम संस्कार पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ किया जाए" ।

यह भी पढ़े: Fact Check : अयोध्‍या में बन रहे राम मंदिर से कोई संबंध नहीं है इस वायरल वीडियो का