Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'काश इंदिरा गांधी से जान पाते राहुल गांधी', RSS पर दिए बयान को लेकर ये क्या बोले गिरिराज सिंह

Giriraj Singh attack Rahul Gandhi अमेरिका के एक कार्यक्रम में भाजपा और आरएसएस पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आरएसएस का मानना ​​है कि भारत एक विचार पर आधारित देश है लेकिन हमारा मानना ​​है कि भारत विचारों की बहुलता वाला देश है। राहुल के बयान पर अब भाजपा ने निशाना साधा है। गिरिराज सिंह ने कहा कि राहुल पर देशद्रोह का मामला दर्ज होना चाहिए।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Mon, 09 Sep 2024 11:50 AM (IST)
Hero Image
Giriraj Singh attack Rahul Gandhi राहुल पर गिरिराज ने जमकर बोला हमला।

एजेंसी, नई दिल्ली। लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi in US) ने अमेरिका के एक कार्यक्रम में भाजपा और आरएसएस पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आरएसएस का मानना ​​है कि भारत एक विचार पर आधारित देश है, लेकिन हमारा मानना ​​है कि भारत विचारों की बहुलता वाला देश है। राहुल के बयान पर अब भाजपा ने निशाना साधा है। 

राहुल पर देशद्रोह का मामला दर्ज हो

राहुल पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh attack Rahul Gandhi) ने कहा कि युवराज राहुल गांधी के नेतृत्व में देश की जनता ने तीसरी बार कांग्रेस को नकार दिया है। 'मेक इन इंडिया' के रूप में भारत जो रक्षा आयात करता था, अब निर्यात कर रहा है, ये राहुल को नहीं दिखेगा। 

गिरिराज ने कहा कि भारत की प्रशंसा करने के बजाय, राहुल विदेश जाकर भारत को गाली दे रहे हैं और चीन की प्रशंसा कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि वह चीन के पैसे पर पल रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए जो भारत से बाहर जाकर भारत की आलोचना करते हैं।

— ANI (@ANI) September 9, 2024

इंदिरा गांधी से जान पाते क्या है RSS

आरएसएस पर राहुल गांधी की टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, 

अगर उनकी दादी से बात हो पाती या जाकर आरएसएस की भूमिका के बारे में पूछने की कोई तकनीक है, तो जाकर पूछें या इतिहास के पन्नों में देखें। आरएसएस के बारे में जानने के लिए राहुल गांधी को कई जन्म लेने पड़ेंगे। एक देशद्रोही आरएसएस को नहीं जान सकता। राहुल गांधी इस जन्म में आरएसएस को नहीं समझ पाएंगे। आरएसएस भारत के मूल्यों और संस्कृति से पैदा हुआ है। 

राहुल ने क्या कहा था?

राहुल ने अमेरिका के टेक्सास के एक कार्यक्रम में कहा कि हमारा मानना ​​है कि सभी को देश में भाग लेने की अनुमति दी जानी चाहिए, सपने देखने की अनुमति दी जानी चाहिए और उनकी जाति, भाषा, धर्म, परंपरा या इतिहास की परवाह किए बिना उन्हें जगह दी जानी चाहिए। राहुल ने पीएम मोदी पर भारत के संविधान पर हमला करने का भी आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें- 'पप्पू नहीं हैं राहुल गांधी, उनके विजन का BJP नहीं निकाल पाई तोड़', US में और क्या बोले सैम पित्रोदा