Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जब भी बोलते हैं, झूठ ही बोलते हैं' गिरिराज सिंह के 'ठुमका' बयान पर महुआ मोइत्रा का पलटवार

एक इंटरव्यू में गिरिराज सिंह ने कहा कि ममता जी आजकल तीसरी दुनिया में चल रही हैं पूरा बंगाल भ्रष्टाचार में डूबा है। गरीबों का हक छीनकर भ्रष्टाचार हो रहा है लेकिन फिल्म फेयर में सलमान खान के साथ (सीएम ममता) ठुमके लगा रही हैं ये दुर्भाग्यपूर्ण है। गिरिराज सिंह के इस बयान पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने सख्त टिप्पणी की है।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Thu, 07 Dec 2023 12:09 PM (IST)
Hero Image
Giriraj Singh On Mamata Banerjee: महुआ मोइत्रा ने गिरिराज सिंह के बयान पर पलटवार किया।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई,नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने हाल ही में सीएम ममता बनर्जी के डांस पर एक टिप्पणी कर दी, जिसके बाद वो विवादों में घिर गए। दरअसल, कोलकाता के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (KIFF) के 29वें संस्करण के दौरान तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने डांस किया था।

ममता बनर्जी के डांस पर गिरिराज सिंह ने कमेट करते हुए कहा,"'वो जश्न मना रही हैं, ठुमके लगा रही हैं, ये उचित नहीं है।"

आपके मंत्रालय ने मनरेगा मजदूरों के पैसे खाए:  महुआ मोइत्रा

केंद्रीय मंत्री के इस बयान पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने पलटवार किया है। उन्होंने गुरुवार को कहा," मैंने कल कहा था कि आप (गिरिराज सिंह) हमें यह नहीं बताते कि क्या जरूरी है और क्या नहीं। आपके मंत्रालय ने मनरेगा मजदूरों की 7,000 करोड़ रुपये चोरी की है। जिन मनरेगा मजदूरों ने मजदूरी की है, आपने उसका पैसा रोक कर रखा है।

महुआ मोइत्रा ने आगे कहा कि गिरिराज सिंह झूठे हैं। पहले उन्होंने 'ठुमके लगाना' जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया और अब वो बोल रहे हैं कि उन्होंने ऐसा नहीं कहा।

भाजपा महिला सशक्तिकरण को पसंद नहीं करती: टीएमसी सांसद 

बीजेपी के साथ समस्या यह है कि उनके नेता जब भी बोलते हैं, तो झूठ बोलते हैं। हम इसलिए जश्न मना रहे हैं कि हमने आपको (बंगाल) से दूर रखने में टीएमसी कामयाब हुई है। उन्होंने आगे भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा,आप (भाजपा) महिला सशक्तिकरण को पसंद नहीं करते, आप महिला को सत्ता में नहीं लाना चाहते।"

गिरिराज सिंह ने सीएम ममता के डांस पर क्या कहा था?

दरअसल एक इंटरव्यू में गिरिराज सिंह ने कहा,"ममता जी आजकल तीसरी दुनिया में चल रही हैं, पूरा बंगाल भ्रष्टाचार में डूबा है। गरीबों का हक छीनकर भ्रष्टाचार हो रहा है, लेकिन फिल्म फेयर में सलमान खान के साथ (सीएम ममता) ठुमके लगा रही हैं, ये दुर्भाग्यपूर्ण है, जिस राज्य में गरीब लुट रहे हों, भ्रष्टाचार हो और उसकी मुख्यमंत्री जश्न मना रही हैं, ठुमके लगा रही हैं, ये उचित नहीं है।''

उन्होंने कहा, ''फेस्टिवल में ठुमके लगाना कौन जरूरी है, वो रहती कुर्सी पर बैठी हुईं, जश्न मना रही हैं, मैं तो यही कह रहा हूं कि ममता बनर्जी जश्न मना रही हैं और लोग भूख से मर रहे हैं, बेरोजगारी से मर रहे हैं, भ्रष्टाचार में डूबी हुई सरकार है।''

यह भी पढ़ें: Winter Session 2023: 'मुझे नहीं पता कि वे संसद में... संसद सदस्यता के सवाल पर क्या बोल गईं महुआ मोइत्रा