Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat Election 2022: केजरीवाल का दावा- गुजरात में आ रही है AAP सरकार, खुफिया विभाग की रिपोर्ट का किया जिक्र

Gujarat Election 2022 दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बोले कि गुजरात में अगर आम आदमी पार्टी सत्ता में आई तो प्रदर्शनकारियों के केस वापस लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मियों के निलंबन व ट्रांसफर भी वापस होंगे। बोले-

By Mahen KhannaEdited By: Updated: Mon, 17 Oct 2022 02:43 AM (IST)
Hero Image
अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में किए कई बड़े वादे।

भावनगर, आइएएनएस। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के भावनगर की एक जनसभा में वादा किया है कि अगर प्रदेश में आप की सरकार बनी तो वह 15 दिनों के अंदर विभिन्न आंदोलनों में शामिल सभी नेताओं के खिलाफ दर्ज मामले वापस ले लेंगे। केजरीवाल ने सरकारी कर्मचारियों के संघों से भी चुनावी वादा करते हुए कहा कि जिन कर्मचारियों को सजा के तौर पर निलंबित किया गया है या फिर तबादला किया गया है, वह इन फैसलों को भी वापस ले लेंगे।

केजरीवाल बोले- आप को मिलेंगी 90 से ज्यादा सीटें

केजरीवाल ने खुफिया विभाग की रिपोर्ट के हवाले से फिर दावा किया कि चुनाव के बाद राज्य में आम आदमी पार्टी की ही सरकार आ रही है। लेकिन वह बहुत कम अंतर से जीतेगी और उसे 92 या 93 सीटें ही मिलेंगीं। उन्होंने दलील दी कि अगर उनकी पार्टी सिर्फ 92-93 सीटों के साथ ही सत्ता में आई तो यह लोग (भाजपा) अपनी सरकार बनाने के लिए आप विधायकों को लालच देना शुरू कर देंगे। यह लोग बहुत ही शातिर हैं, इसलिए वह गुजरात में भारी बहुमत से जीतकर एक मजबूत सरकार बनाना चाहते हैं।

लोग कर रहे नए इंजन की तलाश

केजरीवाल ने रविवार को कहा कि गुजरात में लोग अब सरकार चलाने के लिए नए इंजन की तलाश कर रहे हैं। वह भाजपा के दावे के अनुरूप अब डबल इंजन की सरकार में रुचि नहीं रखते हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वह आम आदमी पार्टी को एक मौका दें। अगर लोग गुजरात में आप सरकार के कामकाज से संतुष्ट नहीं होंगे तो वह अगली बार अपनी पार्टी के लिए वोट मांगने नहीं आएंगे।

उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी

इस बीच, आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी करते हुए गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए और 12 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। उल्लेखनीय है कि 182 सीटों वाली विधानसभा के लिए इस साल के आखिर में चुनाव होना है।

यह भी पढ़ें- Gujarat Election: भगवंत मान का भाजपा पर हमला, बोले- गुजरात के लोगों ने अब भगवा पार्टी को बाहर करने का मन बनाया

गुजरात विधानसभा चुनावों की घोषणा को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त की सफाई, कहा- आयोग करता है परंपराओं का पालन