Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gujarat Elections 2022: भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, उम्मीदवारों की सूची पर लग सकती है अंतिम मुहर

Gujarat Vidhan Sabha Chunav 2022 गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा पूरी तैयारी के से साथ जुटी है। ऐसा माना जा रहा है कि केंद्रीय चुनाव समिति की आज बैठक के बाद उम्मीदवारों की सूची पर अंतिम मुहर लग सकती है।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Wed, 09 Nov 2022 03:08 PM (IST)
Hero Image
गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा की अहम बैठक आज

नई दिल्ली, पीटीआई। Gujarat Vidhan Sabha 2022: भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) का शीर्ष नेतृत्व आज यानी बुधवार को गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) के लिए उम्मीदवारों पर विचार-विमर्श करेगा। भाजपा राज्य में सातवीं बार जीत की ओर देख रही है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हैं, शाम को उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए बैठक करेंगे।

183 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का होगा ऐलान

सूत्रों ने कहा कि भाजपा बैठक के दौरान सभी 183 उम्मीदवारों को अंतिम रूप दे सकती है और अगले कुछ दिनों में सूची की घोषणा कर सकती है। सीटों में हिस्सेदारी के मामले में एक नया कीर्तिमान स्थापित करने के उद्देश्य से पार्टी संगठन में नई ऊर्जा का संचार करना चाहती है। इसलिए, कई वरिष्ठ नेताओं को बाहर करने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

नए और युवा चेहरों को भाजपा दे सकती है टिकट

सूत्रों ने  यह भी कहा है कि पार्टी को सुझाव मिले हैं कि उसे इस बार के विधानसभा चुनाव में नए और युवा चेहरों को मौका दे चाहिए। 2017 में हुए चुनाव में भाजपा को 99 और उसकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस को 77 सीटों पर जीत मिली थी। इस बार गुजरात में चुनाव दो चरणों में चुनाव होंगे। मतदान 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को होगा, जबकि मतगणना 8 दिसंबर को होगी।

ये भी पढ़ें: Gujarat Assembly Poll: घोषणा पत्र में 1 करोड़ लोगों की राय शामिल करेगी भाजपा, सभी वर्गों तक पहुंचने का लक्ष्य

गुजरात विधानसभा में भाजपा के 111 सदस्य

मौजूदा समय में कांग्रेस के कई विधायकों के दलबदल करने के बाद, विधानसभा में भाजपा के 111 सदस्य हो गए है। माना जा रहा है कि इस बार यह संभावना कम ही है कि भाजपा मौजूदा विधायकों को दोबारा टिकट देगी। इस बार आम आदमी पार्टी के गुजरात में प्रवेश करने से मुकाबले के त्रिकोणीय होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, विधायक बाघा बराड़ ने पार्टी के सभी पदों से दिया इस्तीफा