Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पेट्रोलियम मंत्री ने राहुल पर साधा निशाना, कहा- राफेल मुद्दा हो या कोई और, कांग्रेस नेता हमेशा झूठे साबित हुए

पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान बुनियादी ढांचा क्षेत्र में विकास का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा दूसरों को दोष देने के लिए रियरव्यू मिरर में देखती है। उसकी आंखों की जांच होनी चाहिए।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 11 Jun 2023 07:15 AM (IST)
Hero Image
पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी (फोटो: एएनआई)

नई दिल्ली, पीटीआई। पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि राजनीति का संबंध विश्वसनीयता से है लेकिन राहुल के बयान अतीत में झूठे साबित हुए हैं भले ही वह राफेल मुद्दा हो या कोई अन्य।

राहुल पर बरसे हरदीप सिंह पुरी

मोदी सरकार के सत्ता में नौ साल पूरे होने के मौके पर यहां भाजपा मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में पुरी ने कहा कि राहुल को अपनी विदेश यात्राओं के दौरान अल्पसंख्यकों की स्थिति की अचानक याद आ जाती है। वह यह क्यों भूल जाते हैं कि 1983 में मुस्लिमों का नेली नरसंहार और 1984 में सिखों की हत्या कांग्रेस शासन के दौरान ही हुई थी।

उन्होंने मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान बुनियादी ढांचा क्षेत्र में विकास का हवाला देते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा दूसरों को दोष देने के लिए रियरव्यू मिरर में देखती है। उसकी आंखों की जांच होनी चाहिए। उसने गलत चश्मा पहना हुआ हो सकता है।

तेल कीमतों को लेकर क्या बोले पुरी?

पुरी ने कहा कि तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतों को कम करने के मुद्दे पर गौर करने की स्थिति में होंगी बशर्ते अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमत स्थिर रहे और इन कंपनियों की अगली तिमाही अच्छी हो। भाजपा नेता ने कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि अप्रैल 2022 से तेल की कीमतों में कोई वृद्धि न हो। उपभोक्ताओं को कोई कठिनाई न हो।

उधर, कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने राहुल पर टिप्पणी करने के लिए पुरी पर पलटवार किया। उन्होंने कहा,

वह केंद्रीय मंत्री होने के बावजूद ''दो कौड़ी के ट्रोल'' की तरह काम कर रहे हैं।

श्रीनेत ने कहा कि पेट्रोलियम मंत्री को कांग्रेस नेता पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय ईंधन की कीमतों को कम करने पर ध्यान देना चाहिए। इस सरकार में पुरी सहित कुछ मंत्री ऐसे हैं जिनकी कोई उपयोगिता नहीं है, क्योंकि केवल दो लोग इसे चला रहे हैं। पुरी जैसे मंत्री राहुल के कुछ कहने या विदेश यात्रा करने का इंतजार करते हैं ताकि उनकी उपयोगिता साबित हो सके।