Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अखिलेश यादव ने कर दिया बड़ा एलान, अब क्या करेगी कांग्रेस और AAP?

आप ने हाल ही में कहा कि उनकी पार्टी बीजेपी को हराने के लिए ‘कुछ भी’ करेगी यहां तक वह हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से हाथ भी मिलाएगी। इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के पोस्ट ने सियासी बिगुल को और ज्यादा हवा दे दी है। उन्होंने एक्स पर लिखा हरियाणा में बीजेपी को हराने में सक्षम दल का वो समर्थन करने वाले हैं।

By Jagran News Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Fri, 06 Sep 2024 07:27 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर अखिलेश यादव ने दिया संकेत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज है। आम आदमी पार्टी ने हाल ही में कहा कि उनकी पार्टी बीजेपी को हराने के लिए ‘कुछ भी’ करेगी, यहां तक वह हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से हाथ भी मिलाएगी। इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने पोस्ट के जरिए सियासी बिगुल को और ज्यादा हवा दे दी है। उन्होंने एक्स पर लिखा, हरियाणा चुनाव में ‘INDIA ALLIANCE’ की एकजुटता नया इतिहास लिखने में सक्षम है।

सपा चीफ ने कहा, 'हमने कई बार कहा है और एक बार फिर दोहरा रहे हैं व आगे भी दोहरायेंगे कि ‘बात सीट की नहीं जीत की है’। हरियाणा के विकास व सौहार्द की विरोधी ‘भाजपा की नकारात्मक, साम्प्रदायिक, विभाजनकारी राजनीति’ को हराने में ‘इंडिया एलायंस’ की जो भी पार्टी सक्षम होगी, हम उसके साथ अपने संगठन और समर्थकों की शक्ति को जोड़ देंगे।

'हरियाणा के विकास को बीसों साल पीछे ढकेल दिया'

सपा अध्यक्ष ने आगे कहा, बात दो-चार सीटों पर प्रत्याशी उतारने की नहीं है, बात तो जनता के दुख-दर्द को समझते हुए उनको भाजपा की जोड़-तोड़ की भ्रष्टाचारी सियासत से मुक्ति दिलाने की है, साथ ही हरियाणा के सच्चे विकास और जनता के कल्याण की है। पिछले 10 सालों में भाजपा ने हरियाणा के विकास को बीसों साल पीछे ढकेल दिया है।

'इंडिया एलायंस की पुकार, जनहित में हो बदलाव'

सपा चीफ का कहना है, हम मानते हैं कि हमारे या इंडिया एलायंस के किसी भी दल के लिए, ये समय अपनी राजनीतिक संभावना तलाशने का नहीं है बल्कि त्याग और बलिदान का है। जनहित के परमार्थ मार्ग पर स्वार्थ के लिए कोई जगह नहीं होती। कुटिल और स्वार्थी लोग कभी भी इतिहास में अपना नाम दर्ज नहीं करा सकते हैं। ऐसे लोगों की राजनीति को हराने के लिए ये क्षण, अपने से ऊपर उठने का ऐतिहासिक अवसर है। हम हरियाणा के हित के लिए बड़े दिल से, हर त्याग-परित्याग के लिए तैयार हैं। इंडिया एलायंस की पुकार, जनहित में हो बदलाव!

यह भी पढ़ें: Haryana Election 2024: विधानसभा चुनाव के लिए आज जारी होगी अधिसूचना, नामांकन पत्र जमा कराने का पहला दिन

यह भी पढ़ें: हरियाणा में कांग्रेस-आप में गठबंधन के लिए सीटों का फॉर्मूला तैयार, सपा को मिलेंगी इतनी सीटें