Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

योगी मतलब जीत की गारंटी! जम्मू में जहां-जहां गए, वहां खिल गया कमल; हरियाणा में भी हुआ कमाल

Haryana Election Result जम्मू में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जहां-जहां चुनाव प्रचार किए। वहां-वहां भाजपा को जीत मिली। दरअसल सीएम योगी ने जम्मू (Jammu Kashmir Election Result) में 4 रैलियां की थीं। सीएम योगी ने जम्मू के कठुआ सीट आरएस पुरा साउथ सीट रामगढ़ सीट और रामनगर सीट पर चुनाव रैली की। इन चारों जगह पर भाजपा को जीत हासिल हुई।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 09 Oct 2024 10:43 AM (IST)
Hero Image
योगी आदित्यनाथ ने जम्मू में जहां किया चुनाव वहां भाजपा को जीत मिली।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा में तीसरी बार 'कमल' ने कमाल कर दिया। भाजपा ने इतिहास रचते हुए तीसरी बार हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Election Result) में जीत हासिल कर ली। वहीं, भाजपा के लिए जम्मू-कश्मीर का विधानसभा चुनाव भी कम रोचक नहीं था।

वोट प्रतिशत के लिहाज से भाजपा जहां राज्य की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आई है। उसे सबसे अधिक 25.60 प्रतिशत वोट मिले हैं, जबकि सीटों के लिहाज से नेशनल कांफ्रेंस को सबसे अधिक 42 सीटें मिली हैं। उसका वोट प्रतिशत भाजपा के पीछे 23.47 प्रतिशत ही है। कांग्रेस को राज्य में करीब 12 प्रतिशत व पीडीपी को करीब नौ प्रतिशत ही वोट मिले हैं।

जम्मू में जहां किया प्रचार, वहां मिली जीत

दिलचस्प बात है कि जम्मू में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने जहां-जहां चुनाव प्रचार किए। वहां-वहां भाजपा को जीत मिली। दरअसल, सीएम योगी ने जम्मू में 4 रैलियां की थीं। सीएम योगी ने जम्मू के कठुआ सीट, आरएस पुरा साउथ सीट, रामगढ़ सीट और रामनगर सीट पर चुनाव रैली की। इन चारों जगह पर भाजपा को जीत हासिल हुई।

हरियाणा में भी दिखा योगी का कमाल

वहीं, सीएम योगी ने हरियाणा में 14 जगहों पर चुनावी रैली की। इन 14 सीटों में भाजपा 9 सीटों पर जीत दर्ज करने में कामयाब रही। भाजपा को नरवाना सीट, फरीदाबाद एनआईटी सीट, सफीदों सीट, हांसी सीट, अटेली सीट, रादौर सीट, राई सीट, असंध सीट पर जीत मिली। इन 9 सीटों पर सीएम योगी ने चुनाव प्रचार किया था।

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ की देशभर में लोकप्रियता है। सिर्फ उत्तर भारत ही नहीं बल्कि दक्षिण भारत में सीएम योगी आदित्यनाथ, भाजपा के स्टार प्रचारक की भूमिका निभा चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: Haryana Election Result: कहां गई कांग्रेस की आंधी? चुनावी रिजल्ट की भविष्यवाणी हुई फेल तो क्या बोले योगेंद्र यादव