Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या राजीव चंद्रशेखर ने लिया राजनीति से संन्यास? लोकसभा चुनाव में हार के बाद BJP नेता का आया जवाब

Rajeev Chandrasekhar लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राजीव चंद्रशेखर ने कहा था कि सांसद/मंत्री के रूप में मेरा करियर 18 साल बाद समाप्त हो गया है। उन्होंने अपने बयान पर सफाई दी है। वहीं उन्होंने कहा कि वो राजनीति से संन्यास नहीं ले रहे हैं। केरल की तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट पर शशि थरूर ने उन्हें मात दी है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 12 Jun 2024 01:03 PM (IST)
Hero Image
भाजपा नेता राजीव चंद्रशेखर ने अपने संन्यास वाले बयान पर सफाई दी है। (फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, दिल्ली। केरल की तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट पर कांग्रेस नेता शशि थरूर से चुनाव हारने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर (Rajeev Chandrasekhar) के बयान को लेकर काफी चर्चा हो रही है। उन्होंने कुछ दिनों पहले कहा था कि सांसद/मंत्री के रूप में मेरा करियर 18 साल बाद समाप्त हो गया है। लोगों ने अंदेशा लगाना शुरू कर दिया कि उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने का एलान कर दिया है। गौरतलब है कि उन्होंने ये पोस्ट तुरंत हटा दी।

मैं राजनीति से नहीं ले रहा संन्यास: राजीव चंद्रशेखर

भाजपा नेता ने अपने पुराने बयान पर सफाई दी है। उन्होंने कहा,"नहीं, मैं राजनीति को बिल्कुल अलविदा नहीं कह रहा। मैं नरेंद्र मोदी का 'सिपाही' बनकर उनके विकसित भारत के विजन के लिए काम कर रहा हूं। कांग्रेस नेताओं ने भ्रम फैलाया कि मैं राजनीति से संन्यास ले रहा हूं।

राजीव चंद्रशेखर ने राहुल गांधी की लीडरशिप पर उठाए सवाल

उन्होंने आगे कहा,"मैंने अच्छा चुनाव लड़ा और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि केरल के 3.5 लाख लोगों ने भाजपा का समर्थन किया। उन्होंने सुरेश गोपी का समर्थन किया और उन्हें त्रिशूर में सफल बनाया। हम कहीं नहीं जा रहे हैं।" 

उन्होंने आगे कहा,"कांग्रेस पार्टी जो 2014, 2019 और 2024 के पिछले तीन चुनावों में अपनी ऐतिहासिक तीसरी हार का सामना कर चुकी है। अधिकांश कांग्रेसी राहुल गांधी से यही सवाल पूछ रहे हैं कि हर बार जब आप नेता होते हैं तो हम हार जाते हैं और इस चुनाव में भी वे हार गए।"

केरल की तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट पर थरूर ने भाजपा उम्मीदवार राजीव चंद्रशेखर को 16,077 मतों के अंतर से हराकर निर्वाचन क्षेत्र से अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें: 'मेरा करियर 18 साल बाद समाप्त हो गया...', मोदी 3.0 कैबिनेट में जगह नहीं मिलने पर राजीव चंद्रशेखर ने लिखा भावुक पोस्ट