Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hijab Row: क्या कर्नाटक में हिजाब से हटने वाला है बैन? गृह मंत्री परमेश्वर ने बताया किस आधार पर सरकार लेगी फैसला

Hijab Row कर्नाटक में हिजाब पर बैन को लेकर बहस लगातार तेज होती जा रही है। इस बीच अब गृह मंत्री जी परमेश्वर का बयान सामने आया है। परमेश्वर ने बताया कि सरकार का इसपर क्या नजरिया है। परमेश्वर ने कहा कि हिजाब को लेकर कोई आदेश नहीं दिया है। सीएम सिद्दरमैया ने खुद कहा है कि अगर ऐसा हुआ भी है तो हम इसकी जांच करेंगे।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Mon, 25 Dec 2023 08:29 AM (IST)
Hero Image
Hijab Row हिजाब बैन पर क्या बोले कर्नाटक के गृह मंत्री।

एएनआई, बेंगलुरु। Hijab Row कर्नाटक के शिक्षण संस्थानों में हिजाब पहनने पर लगे प्रतिबंध पर एक बार फिर बहस छिड़ चुकी है। हर गुजरते दिन के साथ बहस लगातार तेज होने के बीच, अब कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर का बयान सामने आया है। परमेश्वर ने बताया कि सरकार का इसपर क्या नजरिया है।

गहराई से विचार के बाद निर्णय लेगी सरकार

दरअसल, कर्नाटक के सीएम सिद्दरमैया ने हाल ही में हिजाब हटाने पर निर्णय लेने की बात कही थी, हालांकि बाद में उन्होंने स्पष्टीकरण भी दिया। अब जी परमेश्वर ने कहा कि सरकार इस मामले को गहराई से देखने के बाद निर्णय लेगी।

हिजाब को लेकर कोई आदेश नहीं दियाः जी परमेश्वर

जी परमेश्वर ने एएनआई को बताया कि हमने हिजाब को लेकर कोई आदेश नहीं दिया है। सीएम सिद्दरमैया ने खुद कहा है कि अगर ऐसा हुआ भी है तो हम इसकी जांच करेंगे। सरकार इस पर गहराई से विचार करने के बाद फैसला लेगी।

केटीआर ने कांग्रेस पर बोला हमला

इससे पहले भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेता केटी रामा राव ने कांग्रेस सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि था कि सिद्दरमैया सरकार ने अभी तक राज्य में हिजाब पर प्रतिबंध नहीं हटाया है और वे अभी भी इसके बारे में सोच रहे हैं।

केटीआर ने कहा, 

सीएम ने अभी तक हिजाब पर प्रतिबंध नहीं हटाया है और सीएम ने कहा है कि वे इस बारे में सोच रहे हैं। लोग कांग्रेस के व्यवहार को देख रहे हैं, सत्ता में आने से पहले वे क्या कहते हैं और सत्ता मिलने के बाद वे कैसे बदल जाते हैं।

हिजाब पर बयान देकर फंसे सीएम

कुछ दिन पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने एक बैठक में घोषणा की कि उनकी सरकार राज्य में पिछली भाजपा सरकार द्वारा हिजाब पर लगाए गए प्रतिबंध को हटा देगी, जिसके बाद हिजाब मुद्दे पर बहस फिर से उठ गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम हिजाब प्रतिबंध के फैसले को वापस लेने के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन हमने अभी तक ऐसा नहीं किया है।

यह भी पढ़ें- Hijab Row: हिजाब मुद्दे को लेकर बुरी तरह फंसी कांग्रेस, केटीआर राव बोले- देशभर की जनता देख रही उनका रवैया