Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भगवान इजरायल को शक्ति दे, सारे नसरल्लाह खत्म हों', हिजबुल्लाह चीफ की मौत पर बोले असम CM हिमंत

Hassan Nasrallah सीएम हिमंत ने कहा कि आप जानते हैं कि इजरायल ने हिजबुल्लाह को मार गिराया लेकिन आई.एन.डी.आई. गठबंधन बोल रह रही है कि इजरायल ने ऐसा क्यों किया। जब हमारे सेना सीमा पर मरते हैं तो विपक्ष रोता है क्या। लेकिन हिजबुल्लाह के चीफ मारे जाते हैं तो वो रोते हैं। हिमंत ने आगे कहा कि मैं यही कामना करता हूं कि आतंकवाद खत्म होना चाहिए।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Thu, 03 Oct 2024 03:03 PM (IST)
Hero Image
Hassan Nasrallah: सीएम हिमंत ने हिजबुल्लाह चीफ की मौत का किया जिक्र।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  हिजबुल्लाह के खिलाफ इजरायल (Israel vs hezbollah) ने युद्ध छेड़ रखा। कुछ दिनों पहले हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह (Hezbollah chief Hassan Nasrallah) को इजरायली सेना ने मौत के घाट उतार दिया था।

हालांकि, इस युद्ध की गूंज अब हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी सुनाई दे रही है। दरअसल, पलवल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने हिजबुल्लाह चीफ का जिक्र किया।  उन्होंने कहा कि भगवान इजरायल को शक्ति दे।

क्या जवानों के शहादत पर विपक्ष रोता है: असम सीएम

सीएम हिमंत ने कहा कि आप जानते हैं कि इजरायल ने हिजबुल्लाह को मार गिराया लेकिन, आई.एन.डी.आई. गठबंधन बोल रही है कि इजरायल ने ऐसा क्यों किया। जब हमारे सेना सीमा पर मरते हैं तो विपक्ष रोता है क्या। कांग्रेस पार्टी रोती है क्या। लेकिन हिजबुल्लाह के चीफ मारे जाते हैं तो वो रोते हैं।

सीएम हिमंत ने आगे कहा कि मैं यही कामना करता हूं कि आतंकवाद खत्म होना चाहिए। भगवान इजरायल को और शक्ति दे। पूरा आतंकवाद को खत्म करने के लिए और शक्ति दे। 

उन्होंने आगे कहा कि जो आतंकवाद के साथ खड़े हैं, उसे खत्म करने की जरूरत है। देश-विदेश में मैजूद सभी नसरल्लाह खत्म होने चाहिए। 

'जो पाकिस्तान जिंदाबाद बोलेगे उसे...'

कुछ दिनों पहले जनता को संबोधित करते हुए सीएम हिमंत ने कहा था कि कांग्रेस के एक नेता ने नामांकन भरते समय पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया। भाजपा की सरकार बनने पर ऐसे नेताओं को जेल भेजा जाएगा। जेल भी ऐसे नहीं, लात मार कर भेजेंगे। । पंचकूला में कहा कि राहुल गांधी असम में आए थे। पूछ रहे थे कि आपने 600 मदरसे बंद कर दिए, आगे क्या इरादा है। मैंने बोला, अभी तो 600 बंद किए हैं, आगे जाकर सबको बंद कर दूंगा।

छोटे-मोटे बाबरों को देश से निकालना है: सीएम हिमंत सरमा

उन्होंने आगे कहा कि हमें देश में मदरसा की शिक्षा नहीं चाहिए, हमें डाक्टर और इंजीनियर चाहिए। कहा कि कांग्रेस ने देश के कोने-कोन में छोटे-मोटे बाबर पाल रखे हैं। हमें ऐसा करना है, जैसा अयोध्या में बाबर राज खत्म हुआ, राम राज शुरू हुआ। इन छोटे-मोटे बाबरों को देश से निकालना है।

यह भी पढ़ें: VIDEO: 'बचपन में कार्टून देखा और खुद को फैंटम समझने लगे', CM हिमंत ने Rahul Gandhi को बताया नादान बच्चा