Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'2026 तक असम कांग्रेस में नहीं रहेंगे हिंदू', CM हेमंत के बयान ने मचाया सियासी घमासान

सीएम हिमंत सरमा ने कहा कि साल 2026 तक असम कांग्रेस में कोई हिंदू नहीं रहेगा। वहीं साल 2032 तक सभी मुस्लिम भी कांग्रेस का साथ छोड़ देंगे। इससे पहले सीएम हेमंत ने दावा किया था कि राज्य कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा अगले साल की शुरुआत में बीजेपी में शामिल होंगे। उन्होंने शनिवार को गुवाहाटी में राज्य भाजपा मुख्यालय का दौरा किया।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Sun, 31 Mar 2024 09:10 AM (IST)
Hero Image
सीएम हेमंत बिस्वा सरमा ने असम कांग्रेस को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले असम में कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं। इसी बीच सीएम हिमंत ने असम कांग्रेस को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि साल 2026 तक असम कांग्रेस में कोई हिंदू नहीं रहेगा।

वहीं, साल 2032 तक सभी मुस्लिम भी कांग्रेस का साथ छोड़ देंगे। इससे पहले सीएम हेमंत ने दावा किया था कि राज्य कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा अगले साल की शुरुआत में बीजेपी में शामिल होंगे।

सीएम ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा 

उन्होंने शनिवार को गुवाहाटी में राज्य भाजपा मुख्यालय का दौरा किया और लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक में हिस्सा लिया। गुवाहाटी में राज्य भाजपा मुख्यालय में 126 विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारियों की एक बैठक हुई। कांग्रेस के तीन सदस्य शनिवार को भाजपा में शामिल हुए।

सीएम हेमंत ने गौरव गोगई पर निशाना साधते हुए कहा कि गौरव गोगई के (राइट हैंड और लैफ्ट हैंड) बीजेपी में इसलिए शामिल हो गए क्योंकि उन्होंने लगा कि कांग्रेस में रहकर वो जीत नहीं सकते।

'बीजेपी को वेट देना मतलब मोदी को वोट देना'

कुछ दिनों पहले असम सीएम ने कहा था,"कांग्रेस को वोट देने का मतलब राहुल गांधी को वोट देना है और बीजेपी को वोट देने का मतलब मोदी को वोट देना है। सीएम ने दावा किया,'जो लोग मोदी से प्यार करते हैं और भारत को 'विश्व गुरु' बनाना चाहते हैं, वे बीजेपी को वोट देंगे।

राहुल गांधी का खुद का भविष्य अंधकारमय है, उनके अनुयायियों का भविष्य और भी अंधकारमय है। उन्होंने यह भी दावा किया कि अगर वह उन्हें फोन करें तो सोनितपुर में कांग्रेस उम्मीदवार भी भगवा पार्टी में शामिल हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Election 2024: यहां वोटिंग से पहले ही जीत गए BJP के 10 उम्मीदवार, CM और डिप्टी सीएम भी शामिल