Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कर्नाटक पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, दावणगेरे में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

अमित शाह कर्नाटक पहुंच गए हैं। वे हुबली एयरपोर्ट पर उतरे हैं। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने एयरपोर्ट पर पहुंचकर उनका स्वागत किया है। वे राज्य के दावणगेरे में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

By Nitin AroraEdited By: Updated: Thu, 02 Sep 2021 02:42 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, दावणगेरे में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

हुबली, एएनआइ/पीटीआइ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक पहुंच गए हैं। वे हुबली एयरपोर्ट पर उतरे हैं। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने एयरपोर्ट पर पहुंचकर उनका स्वागत किया है। बताया गया कि वे राज्य के दावणगेरे में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया था कि दोपहर में हुबली हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद वह मुख्यमंत्री बसवराज एस बोम्मई के साथ जिला मुख्यालय शहर दावणगेरे के लिए हेलीकाप्टर से रवाना होंगे।

दावणगेरे में, वह 'गांधी भवन' का उद्घाटन करेंगे और कोंडाज्जी बसप्पा स्मारक का दौरा करेंगे और अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। बाद में, वह दावणगेरे जिले के हरिहर तालुक के कोंडाज्जी में एक पुलिस पब्लिक स्कूल और दावणगेरे में जीएम इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (जीएमआईटी) के केंद्रीय पुस्तकालय का उद्घाटन करेंगे।

इसके बाद, वह केंद्रीय कोयला, खान और संसदीय मामलों के मंत्री, प्रह्लाद जोशी की सबसे बड़ी बेटी अर्पिता के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए हुबली लौटेंगे।

बसवराज बोम्मई के मुख्यमंत्री बनने के बाद हुए पार्टी में बदलाव के बाद यह पहली बार है कि शाह राज्य का दौरा कर रहे हैं। बोम्मई, जो गुरुवार को शाह के साथ सभी कार्यक्रमों में शामिल रहेंगे, ने हुबली में संवाददाताओं से कहा था कि वह राज्य के विकास से संबंधित कुछ मुद्दों और उन परियोजनाओं पर चर्चा करने के लिए अवसर का उपयोग करेंगे जिनको केंद्र के सामने लाने की आवश्यकता है।

वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उनके द्वारा अगले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी कैडर को सक्रिय करने और उन्हें आवंटित विभागों के बारे में मंत्रियों के एक वर्ग के बीच असंतोष जैसे अन्य मुद्दों पर चर्चा करने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री गुरुवार रात दिल्ली लौटेंगे।