Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shashi Tharoor News: सांप्रदायिकता का आरोप लगने से नाराज हुए शशि थरूर, मीडिया से पूछे सवाल

वीडी सतीशन ने कहा क‍ि किसी तरह कि सांप्रदायिक गतिविधियों को पार्टी में इजाजत नहीं दी जाएगी। साथ ही चेताया कि इस तरह के मामलों के साथ गंभीर कार्रवाई की जाएगी। थरूर ने सवाल दागा कि कैसे दो कांग्रेस सांसदों की गतिविधियां सांप्रदायिक करार दी जा रहीं हैं।

By AgencyEdited By: Monika MinalUpdated: Wed, 23 Nov 2022 02:46 PM (IST)
Hero Image
सांप्रदायिकता का आरोप लगने से नाराज हुए शशि थरूर, दागे सवाल

कोझीकोड, पीटीआई। केरल में सांसद एमपी राघवन समेत कई प्रमुख नेताओं के साथ कांग्रेस सांसद शशि थरूर ( Shashi Tharoor) ने मुलाकात की। इसे लेकर बुधवार को उन्‍होंने कहा कि उनकी इस मुलाकात को सांप्रदायिकता का रंग दिया जा रहा है। उन्‍होंने इसे लेकर मीडिया में हो रही बातों पर भी ऐतराज जताया।

गंभीर कार्रवाई की चेतावनी

केरल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वीडी सतीशन ने कहा क‍ि किसी तरह कि सांप्रदायिक गतिविधियों को पार्टी में इजाजत नहीं दी जाएगी। साथ ही चेताया कि इस तरह के मामलों के साथ गंभीर कार्रवाई की जाएगी। थरूर ने इसपर सवाल दागा कि कैसे दो कांग्रेस सांसदों की गतिविधियां सांप्रदायिक करार दी जा रहीं हैं।

थरूर के मालाबार दौरे पर हंगामा

शशि थरूर के मालाबार दौरे को लेकर मचे हंगामे के बीच सतीशन ने कहा क‍ि पार्टी में किसी प्रकार की गुटबाजी या समानांतर गतिविधि की अनुमति नहीं दी जा सकती। ऐसी किसी भी गतिविधि से गंभीरता से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि दो विधानसभा चुनावों में धक्का लगने के बाद प्रदेश में कांग्रेस पटरी पर लौटी है। ऐसे में किसी की समानांतर गतिविधि को सहन कर लेना अच्छा नहीं रहेगा।

मीडिया से थरूर ने मांगा जवाब 

थरूर ने मीडिया से पूछा, 'आप यहां गुब्‍बारों में हवा भरने नहीं आए हैं। आप लोगों से मेरे और राघवन के बारे में जो पूछ रहे हैं उसे सुन दुख होता है। कार्यक्रम के दौरान जिन लोगों से हम मिले उसमें सांप्रदायिकता कहां है? मैं जानना चाहूंगा।'

बता दें कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने मालाबार दौरे में मंगलवार को मलप्पुरम के पनक्कड में संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) के सहयोगी आइयूएमएल के वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात की। उनके इसे दौरे से कांग्रेस के और नेताओं में बेचैनी बढ़ गई है। पार्टी के लोग थरूर की गतिविधियों पर पैनी नजर रख रहे हैं। उनके दौरे को लेकर राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीशन ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्‍होंने कहा, 'हमने क्‍या कहा जो कांग्रेस के निर्देशों के विपरीत था? हमने क्‍या गलती की? लेकिन मुझे थोड़ी सी चिढ़ हुई है, क्‍योंकि मीडिया में इसपर बवाल करने की जरूरत नहीं थी।'