Move to Jagran APP

I.N.D.I.A में दरार! अखिलेश हुए नाराज, महाराष्ट्र चुनाव में MVA को ही देंगे टक्कर

Maharashtra elections 2024 इंडी गठबंधन में दरार पड़ती दिख रही है। महाराष्ट्र में नामांकन दाखिल करने की समय सीमा 29 अक्टूबर को समाप्त हो रही है लेकिन महाविकास आघाड़ी (मविआ) के घटक दलों - कांग्रेस शिवसेना (यूबीटी) और राकांपा (शरद पवार) के बीच अभी तक सीट बंटवारे को लेकर मतभेद नहीं सुलझा है। इस बीच अखिलेश यादव की सपा भी अलग राह चलती दिख रही है।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 27 Oct 2024 05:12 PM (IST)
Hero Image
Maharashtra elections 2024 एमवीए में सीटों को लेकर माथापची जारी।
जेएनएन, मुंबई। Maharashtra elections 2024 महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले इंडी गठबंधन में दरार पड़ती दिख रही है। नामांकन दाखिल करने की समय सीमा 29 अक्टूबर को समाप्त हो रही है, लेकिन महाविकास आघाड़ी (मविआ) के घटक दलों - कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और राकांपा (शरद पवार) के बीच अभी तक सीट बंटवारे को लेकर मतभेद नहीं सुलझा है। इस बीच अखिलेश यादव की सपा भी अलग राह चलती दिख रही है।

विपक्ष को सबका साथ, सबका विकास की जरूरत

इस बीच शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा है कि विपक्षी खेमे को 'सबका साथ, सबका विकास' की सबसे अधिक जरूरत है। राउत ने पीजेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी (पीडब्ल्यूपी) और सपा जैसी छोटी पार्टियों द्वारा एकतरफा उम्मीदवार घोषित करने पर भी नाराजगी जताई। 

सपा कई सीटों पर उतार सकती है उम्मीदवार

उधर, सपा के महाराष्ट्र अध्यक्ष अबू आजमी ने शुक्रवार को कहा कि अगर मविआ में सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाई तो सपा 20-25 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। राउत ने कहा, हरियाणा कांग्रेस ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ा, लेकिन सरकार नहीं बना सकी। इसलिए उन्हें सबको साथ लेकर चलना होगा। 

अगर किसी को ‘सबका साथ, सबका विकास’ की जरूरत है, तो वह मविआ है। गौरतलब है कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के विकास के प्रति अपनी सरकार की प्रतिबद्धता जताने के लिए अक्सर ‘सबका साथ, सबका विकास’ पर जोर देते हैं।

उद्धव ठाकरे से मिले बालासाहेब थोराट

 कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने शनिवार को शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे से उनके आवास पर मुलाकात की। उन्होंने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष ने मल्लिकार्जुन खरगे ने मुझसे सीट बंटबारे को लेकर बातचीत करने को कहा है। मुंबई में कुछ सीटों को लेकर बातचीत चल रही है।

पांच साल से वर्ली से गायब हैं आदित्य ठाकरेः एमएनएस

वर्ली विधानसभा सीट से महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के प्रत्याशी संदीप देशपांडे ने निवर्तमान विधायक और शिवसेना (उद्धव) के प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे पर जमकर हमला बोला। एमएसएन नेता ने कहा है कि आदित्य पिछले पांच वर्ष से अपने क्षेत्र के निवासियों से नहीं मिले हैं। संदीप ने कहा, ‘यहां के नेताजी (आदित्य ठाकरे) पिछले पांच साल से गायब हैं।

यह भी पढ़ें- Maharashtra Election: कभी रहा समाजवादियों का गढ़, अब दो 'सेनाओं' की लड़ाई; कोंकण में दिलचस्प होगा मुकाबला

यह भी पढ़ें- Maharashtra Election: 'अब नहीं चलेगा वोट जिहाद', देवेंद्र फडणवीस बोले- मोदी को हटाना था मकसद