Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

I.N.D.I.A. Meeting: 1 जून को होगी इंडी गठबंधन की बैठक, खरगे ने भेजा बुलावा; इन बातों पर होगी चर्चा

Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव में अपने प्रदर्शन का आकलन करने और नतीजों से पहले अपनी रणनीति तैयार करने के लिए विपक्षी इंडिया गुट के शीर्ष नेताओं की एक जून को बैठक होने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि प्रस्तावित बैठक एक जून की दोपहर को दिल्ली में बुलाई जाएगी जब आखिरी चरण का मतदान चल रहा होगा।

By ajit singh (pts) Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 27 May 2024 01:09 PM (IST)
Hero Image
मुंबई में संवाददाता सम्मेलन के दौरान इंडिया ब्लॉक नेता खरगे, उद्धव ठाकरे, शरद पवार और अन्य। (ANI फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में अपने प्रदर्शन का आकलन करने और नतीजों से पहले अपनी रणनीति तैयार करने के लिए विपक्षी इंडिया गुट के शीर्ष नेताओं की एक जून को बैठक होने की संभावना है। यह बैठक कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने बुलाई है।

सूत्रों ने बताया कि प्रस्तावित बैठक एक जून की दोपहर को दिल्ली में बुलाई जाएगी जब आखिरी चरण का मतदान चल रहा होगा। सूत्रों के अनुसार, विपक्षी नेता 4 जून के नतीजों से पहले अपनी रणनीति पर चर्चा करेंगे और सात चरण के चुनावों में अपने प्रदर्शन का आकलन करेंगे। 

इंडी गठबंधन का दावा- हम सत्‍ता में आएंगे

विपक्षी गठबंधन दावा कर रहा है कि वह भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को केंद्र में सत्ता में लौटने से रोकने और अपनी खुद की सरकार बनाने में सक्षम होगा। 

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन ने यह दावा किया है कि वह इन चुनावों के बाद लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाएगा। इंडिया ब्लॉक बनाने के लिए अट्ठाईस विपक्षी दल एक साथ आए हैं। हालांकि, नीतीश कुमार की जनता दल (यूनाइटेड) और राष्ट्रीय लोक दल जैसी कुछ पार्टियां बाद में एनडीए में शामिल हो गईं।

यह भी पढ़ें - 

अगर INDI गठबंधन की बनी सरकार तो मैं...., ममता बनर्जी ने अब विपक्षी खेमे के आगे रख दी तीन नई शर्तें

'सही साबित हुई कश्मीर नीति, ... POK भी हमारा'; UCC, नक्सलवाद और मणिपुर हिंस पर खुलकर बोले अमित शाह