Move to Jagran APP

India china Row: 1400 सैनिकों ने शहादत दी, क्या वह कथित आक्रमण था? BJP का आरोप-शत्रु देशों को मदद के लिए सिग्नल दे रही कांग्रेस

India china Row मणिशंकर अय्यर के ही पुराने बयान की याद दिलाते हुए भाटिया ने कहा कि चुनाव के समय यह बयान तब दिया जा रहा है जब अभी कुछ दिन पहले ही अय्यर ने ही कहा था कि पाकिस्तान के पास भी परमाणु बम है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि आखिर कांग्रेस के टावर से दोनों शत्रु देशों को सिग्नल क्यों दिए जा रहे हैं?

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Wed, 29 May 2024 08:44 PM (IST)
Hero Image
India china Row: BJP का आरोप-शत्रु देशों को मदद के लिए सिग्नल दे रही कांग्रेस

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। चीन द्वारा 1962 में भारत पर किए गए आक्रमण को वरिष्ठ कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा 'कथित' बताए जाने पर भाजपा ने इस मुद्दे पर कांग्रेस को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की है। अय्यर के बयान को 'गद्दार बचन' बताते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आरोप लगाया है कि यह जहरीली सोच राहुल गांधी की है।

कांग्रेस का चीन प्रेम जाहिर

इसके ही भाटिया ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अपनी हार सुनिश्चित देख कांग्रेस मदद के लिए शत्रु देशों को सिग्नल दे रही है। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने बुधवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस दिग्गज मणिशंकर अय्यर का चीन युद्ध को कथित बताना चीन प्रेम जाहिर करना ही नहीं बल्कि भारत की अखंडता पर चोट है। यह हर उस सैनिक का अपमान है, जिसने तिरंगे के लिए बलिदान दिया।

भाजपा नेता ने कांग्रेस से पूछे ये सवाल

उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से पूछा- बताएं कि 1962 का जो भारत-चीन युद्ध हुआ, उसमें करीब 1400 सैनिकों ने शहादत दी, आखिरी सांस तक जंग लड़ी। क्या वह कथित आक्रमण था? क्या यह हमारी वीर सेना का अपमान नहीं है?

भाटिया ने कहा- कांग्रेस का सुपड़ा साफ

अय्यर के ही पुराने बयान की याद दिलाते हुए भाटिया ने कहा कि चुनाव के समय यह बयान तब दिया जा रहा है, जब अभी कुछ दिन पहले ही अय्यर ने ही कहा था कि पाकिस्तान के पास भी परमाणु बम है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि आखिर कांग्रेस के टावर से दोनों शत्रु देशों को सिग्नल क्यों दिए जा रहे हैं? क्या इसलिए कि पार्टी जानती है कि उसका सुपड़ा साफ होने जा रहा है।

राहुल गांधी ने चीन के साथ एमओयू साइन किया

उन्होंने आरोप लगाया कि चीन को सिग्नल दिया जा रहा है कि हमने तो वैसा ही किया है, जैसा चीन के साथ राहुल गांधी ने एमओयू हस्ताक्षर किया था और 2008 में हुए इस समझौते की जानकारी सार्वजनिक आज तक सार्वजनिक नहीं की गई।

यह भी पढ़ें: कौन है मणिशंकर अय्यर? चीन के बयान पर हैसियत तक पहुंची बात, अपनों के ही घेरे में आए कांग्रेस नेता