Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अभी वार ऑफ पोजिशन चल रहा है... RSS नेता इंद्रेश कुमार ने BJP को बताया अहंकारी तो मनोज झा ने दिया ये जवाब

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने भाजपा का नाम लिए बिना पार्टी को अहंकारी करार दिया है। इंद्रेश कुमार के इस बयान पर आरजेडी नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस संगठन (आरएसएस) में जो कुछ हो रहा है वो वार ऑफ पोजिशन चल रहा है। इंद्रेश जी को एक बात कहना चाहता हूं कि रामद्रोही कोई नहीं है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 14 Jun 2024 01:26 PM (IST)
Hero Image
आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार के बयान पर आरजेडी नेता मनोज झा ने प्रतिक्रिया दी।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में भाजपा को आशातीत सफलता न मिलने के बाद आरएसएस (RSS) में मंथन की स्थिति चल रही है। आरएसएस के कई नेताओं ने भाजपा के बुरे प्रदर्शन की वजह बताई है।

इसी बीच  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार (Indresh Kumar) ने पार्टी को इशारों-इशारों में अहंकारी करार दिया है। उन्होंने कहा," 'जो अहंकारी हो गए हैं, उन्हें 241 पर रोक दिया, जिनकी राम के प्रति आस्था नहीं थी, अश्रद्धा थी। उन सबको मिलकर 234 पर रोक दिया। यही प्रभु का न्याय है।"

रामद्रोही कोई नहीं है: मनोज झा

इंद्रेश कुमार के इस बयान पर आरजेडी नेता और राज्यसभा सांसद मनोज झा ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस संगठन (आरएसएस) में जो कुछ हो रहा है, वो वार ऑफ पोजिशन चल रहा है। इंद्रेश जी को एक बात कहना चाहता हूं कि रामद्रोही कोई नहीं है। मर्यादापुरूषोत्तम के चरित्र को मानते हैं जो बापू मानते थे। बाकि होइहे वही जो राम रचि राखा।

इंद्रेश कुमार ने भाजपा पर साधा निशाना

जयपुर के पास कानोता में 'रामरथ अयोध्या यात्रा दर्शन पूजन समारोह' को संबोधित करते हुए इंद्रेश कुमार ने भाजपा के संदर्भ में कहा,"जिस पार्टी ने (भगवान राम की) भक्ति की, लेकिन अहंकारी हो गई, उसे 241 पर रोक दिया गया, लेकिन उसे सबसे बड़ी पार्टी बना दिया गया।"

इससे पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि एक सच्चे सेवक में अहंकार नहीं होना चाहिए। उसे केवल गरिमा बनाए रखते हुए लोगों की सेवा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जो सच्चा सेवक होता है उसे ये अहंकार नहीं होता कि ये मैंने किया वो मैंने किया।

यह भी पढ़ें: 'भगवान का न्याय बड़ा विचित्र, अहंकारियों को...', RSS नेता इंद्रेश कुमार ने चुनाव नतीजों को लेकर BJP पर साधा निशाना